Monday , October 7 2024
Home / खास ख़बर / 20 अक्तूबर को काशी आएंगे पीएम मोदी

20 अक्तूबर को काशी आएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्तूबर को दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे। इसकी आधिकारिक सूचना पुलिस और प्रशासन के पास आ गई है। प्रधानमंत्री अपराह्न तीन बजे आएंगे, फिर अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सिगरा स्टेडियम का निरीक्षण भी करेंगे। साथ ही सिगरा स्टेडियम के दूसरे और तीसरे चरण का कार्यों का लोकार्पण करेंगे। शंकर नेत्रालय का भी लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जनसभा भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री शहर में ही रात्रि विश्राम करेंगे, फिर 21 अक्तूबर को रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को तैयारियां परखने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर अपराह्न करीब चार बजे पुलिस लाइंस हेलिपैड पहुंचेगा। वहां से मुख्यमंत्री सर्किट हाउस जाएंगे और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

भारत सेवाश्रम संघ जाकर मां दुर्गा की पूजा अर्चना करेंगे, फिर महिलाओं को सिलाई मशीन देंगे। इसके बाद सिगरा स्टेडियम का निरीक्षण करेंगे। स्टेडियम का लोकार्पण करने ही प्रधानमंत्री 20 अक्तूबर को आ रहे हैं।

चुनाव में जीत के बाद दूसरी बार आएंगे पीएम मोदी
प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ और कालभैरव मंदिर जाकर दर्शन-पूजन भी करेंगे। इसके बाद मैदागिन स्थित टाउनहॉल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जाकर विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे। सोमवार की रात आठ बजे ककरमत्ता स्थित स्पोर्ट्स फिटनेस जोन का निरीक्षण करेंगे। इन विकास परियोजनाओं का लोकार्पण भी पीएम मोदी को करना है। मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे और मंगलवार को रवाना हो जाएंगे।

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार काशी आएंगे और विकास की सौगात देंगे। सिगरा स्टेडियम के दूसरे और तीसरे चरण के कार्यों के साथ ही सारनाथ की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। अब तक 650 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के शिलान्यास-लोकार्पण की सूची बनाई गई है। सूची में कुछ और विकास कार्य जोड़ जा रहे हैं।