Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / भूपेश बघेल आज शाम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद की लेंगे शपथ

भूपेश बघेल आज शाम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद की लेंगे शपथ

रायपुर 17 दिसम्बर।श्री भूपेश बघेल आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। श्री बघेल को कल ही कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था। श्री बघेल राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे।

राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल आज शाम  श्री बघेल को राजधानी में आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवायेंगी।श्री बघेल के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,पूर्व प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह,यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी,लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जन खडगे समेत कई नेता शामिल होंगे।

श्री बघेल का शपथ ग्रहण समारोह राजधानी के साइंस कालेज मैदान में होना है और इसके लिए कई दिनों से तैयारियां भी चल रही है,और कल नेता चुने जाने के बाद श्री बघेल ने मैदान में पहुंचकर वहां चल रही तैयारियों का निरीक्षण भी किया था।पर कल रात से ही मौसम में आए बदलाव तथा वर्षा से आयोजन स्थल में कई स्थानों पर पानी भर गया है।

मौसम के लगातार खराब बने रहने के कारण श्री बघेल से विचार विमर्श कर अधिकारियो ने शपथ ग्रहण के लिए मौजूदा आयोजन स्थल से सटे आडिटोरियम एवं इंडोर स्टेडियम में भी वैकल्पिक बन्दोबस्त शुरू कर दिए है।