Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / हर जरूरमंद तक पहुंचाएं स्वास्थ्य सुविधा-सिंहदेव

हर जरूरमंद तक पहुंचाएं स्वास्थ्य सुविधा-सिंहदेव

रायपुर 06 जनवरी।छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने विभागीय अधिकारियों से कहा है कि  हर जरूरतमंद मरीज तक स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच होनी चाहिए।

श्री सिंहदेव ने आज यहां विभागीय काम-काज की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए।उन्होंने विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में गति लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने खाद्य एवं औषधीय प्रशासन विभाग को प्रदेश में संचालित दवाई दुकानों का नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए।उन्होंने जन घोषणा पत्र के अनुसार प्रदेश के जिला अस्पतालों को बेहतर बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।

उन्होने शहरी क्षेत्र में शहरी स्वास्थ्य मिशन का विस्तार करने कहा।उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के साथ ही,संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने, शत-प्रतिशत टीकाकरण, दुरस्थ अंचलों में 108 संजीवनी एवं 102 महतारी एक्सप्रेस सुविधाओं को बेहतर करने के लिए कहा।संजीवनी योजना के तहत प्राप्त आवेदनों का त्वरित निराकरण कर हितग्राहियों को तत्काल लाभान्वित निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में सिकलसेल की जांच एवं इलाज करने के निर्देश भी दिए।

समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों के अलावा रायपुर उत्तर विधानसभा के विधायक कुलदीप जुनेजा, मनेन्द्रगढ़ के विधायक डॉ.विनय जायसवाल, लुण्ड्रा विधानसभा के डॉ.प्रीतम राम, अम्बिकापुर के महापौर डॉ. अजय तिर्की भी उपस्थित थे।