Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / भाजपा का लोकसभा चुनाव में स्थिरता और अस्थिरता प्रमुख मुद्दा

भाजपा का लोकसभा चुनाव में स्थिरता और अस्थिरता प्रमुख मुद्दा

नई दिल्ली 12 जनवरी।भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में स्थिरता और अस्थिरता प्रमुख मुद्दा होगा।

पार्टी के  राष्ट्रीय अधिवेशन में आज पारित राजनीतिक प्रस्ताव में कहा गया कि 2019 के आम चुनाव ईमानदारी और बेईमानी के मुद्दों पर लड़े जाएंगे।प्रस्‍ताव के बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 2019 का भारत 1990 के दशक के भारत से काफी अलग है, जब प्रधानमंत्री एक वर्ष से अधिक का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाते थे।राजनीतिक प्रस्‍ताव के बारे में उन्होंने बताया कि इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रत्येक क्षेत्र में समावेशी विकास की बात कही गई है।

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि दोनों पार्टियों ने  इसलिए हाथ मिलाया है, क्योंकि वे प्रधानमंत्री से डरी हुई हैं और उनका विरोध करना चाहती हैं।

राजनीतिक प्रस्ताव पर बहस में हिस्सा लेते हुए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि देश भर में कुल तीन लाख किलोमीटर लंबी ऑप्टिकल फाइबर लाइनें बिछाई गई हैं।सागर माला योजना में करीब 15 लाख करोड़ की योजना हमने ली है जिसमें 4 लाख करोड़ का काम शुरू हुआ है। रेलवे का विकास हुआ है। ब्रोडगेज लाइन 9 हजार 5 सौ 28 किलोमीटर हो गई है। नवीनीकरण में 50 प्रति‍शत तक वृद्धि हुई है।