Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / एनडीए सरकार ने नकारात्मक सोच को बदला सकारात्मक सोच में – मोदी

एनडीए सरकार ने नकारात्मक सोच को बदला सकारात्मक सोच में – मोदी

सूरत 30 जनवरी।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि सत्‍ता में आने के बाद उनकी सरकार ने लोगों की नकारात्‍मक सोच को सकारात्‍मक सोच में बदल दिया है।एनडीए सरकार का सबसे बड़ा योगदान भारतीय नागरिकों में आशा और विश्‍वास को फिर से स्‍थापित करना है।

श्री मोदी ने आज यहां न्‍यू इंडिया कॉन्‍क्‍लेव को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि युवाओं का एक-एक वोट उन्‍हें राष्‍ट्र के लिए काम करने की प्रेरणा देता है।उन्होने कहा कि 2014 के उन दिनों को याद कीजिए देश निराशा की गर्त में डूबा हुआ था, देखते-ही-देखते निराशा-आशा में बदल गई।आशा-विश्‍वास में बदल गया और यह विश्‍वास भी ऐसा है जिसने सवा सौ करोड़ देशवासियों में आत्‍मविश्‍वास भी जगाया है।

श्री मोदी ने इससे पूर्व यहां तीन अरब 54 करोड़ रूपए की लागत से हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन की विस्‍तार परियोजना की आधारशिला रखी।उन्होने कहा कि सूरत अगले कुछ वर्षों में विश्‍व के अग्रणी शहरों में होगा।एक अन्‍तर्राष्‍ट्रीय रिपोर्ट के हवाले से उन्‍होंने कहा कि अगले दस पन्‍द्रह वर्षों में विश्‍व में सबसे अधिक तेजी से बढ़ने वाले शहरों में दस बड़े शहर भारत के होंगे। उन्‍होंने कहा कि देश में शीघ्र ही पचास नए हवाई अड्डों का निर्माण होगा।

प्रधानमंत्री ने अरब सागर के तट पर दक्षिण गुजरात में स्थित दांडी गांव में राष्‍ट्रीय नमक सत्‍याग्रह स्‍मारक राष्‍ट्र को समर्पित किया।इस अवसर पर उन्‍होंने महात्‍मा गांधी और 80 अन्‍य सत्‍याग्रहियों की प्रतिमाओं का अनावरण किया जो 1930 में ऐतिहासिक दांडी मार्च में बापू के साथ गये थे।