Tuesday , May 28 2024
Home / MainSlide / कर्ज माफी से किसानों में खुशी का माहौल – भूपेश

कर्ज माफी से किसानों में खुशी का माहौल – भूपेश

भिलाई 07 फरवरी।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कर्ज माफी से छत्तीसगढ़ के किसानों में उत्साह और खुशी का माहौल है।

श्री बघेल ने यहां आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में कहा कि कर्जमाफी किए जाने के निर्णय के बाद में लगातार किसानों से मिला हूँ।किसानों ने कई सपने देखे थे,लेकिन वे अपने सपने कर्ज की वजह से पूरा नहीं कर पा रहे थे।इस निर्णय से लाखों किसानों की छोटी-छोटी खुशियां पूरी हुई हैं और उन्हें अपने खेती-किसानी को आगे बढ़ाने के लिए अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि राज्य शासन की पहल से खेती-किसानी को संजीवनी मिली है। हम कर्ज केबोझ से बाहर हुए हैं तो किसान के रूप में मैंने भी अपना दायित्व समझते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष में यह सहायता राशि दी है।उन्होने कहा कि इससे छत्तीसगढ़ के अर्थव्यवस्था को भी संजीवनी मिली है,क्योंकि बाजार की ताकत किसान से है।किसान की आर्थिक स्थिति खराब होने का बाजार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

श्री बघेल ने भिलाई-3 से जुड़े अपने बचपन की यादें भी साझा की। उन्होंने बताया कि इस जगह जहां सभा हो रही है वो खेले थे औरअब बचपन की निशानी एक ईमली का पेड़ ही बचा है जो सामने दिख रहा है। भिलाई स्टील प्लांट बनने के बाद तेजी से यहां बसाहट हुई और आबादी इतनी ज्यादा बसी कि यहां काफी कम जगह सार्वजनिक कार्यों के लिए बची है। श्री बघेल ने बताया कि किस तरह यहां पेयजल की दिक्कत दूर करने कीपहल उन दिनों उन्होंने की थी।

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने कहा कि भिलाई-चरौदा नगर निगम के विकास के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी। डॉ. डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़िया माटी पुत्र मुख्यमंत्री बने हैं।अब हमारे पुरखों के सपने पूरे होंगे।