Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / पटनायक सरकार ने विकास में तेजी लाने नही किया केन्द्र का सहयोग – मोदी

पटनायक सरकार ने विकास में तेजी लाने नही किया केन्द्र का सहयोग – मोदी

भवानी पटना (ओडिशा)02 अप्रैल।भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नवीन पटनायक के नेतृत्‍व वाली ओडिशा सरकार पर राज्‍य के विकास में तेजी लाने के मामले में केन्‍द्र से सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया।
श्री मोदी ने आज यहां एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्‍द्र की एन.डी.ए. सरकार ने ओडिसा के लोगो के कल्‍याण के पक्‍की व्‍यवस्‍था की और राज्‍य में विकास परियोजनाएं चलाई लेकिन नवीन पटनायक सरकार ने केन्द्र का सहयोग नही किया।श्री मोदी ने राज्‍य के लोगो से अपील की कि वे केन्‍द्र और राज्‍य दोनों जगह भाजपा सरकार लाने के लिए वोट दें। उन्‍होंने कहा कि ओडिसा को भी उत्‍तर प्रदेश में 2017 और त्रिपुरा में 2018 का इतिहास दोहराना चाहिए।
अपनी सरकार की उपब्धियां गिनाते हुए श्री मोदी ने कहा की एन.डी.ए. सरकार के पांच वर्ष के कार्यकाल में एक करोड़ 40 लाख लोगों के बैंक खाते खोले गए और 50 लाख घरों में शौचालयों का निर्माण करवा कर महिला सुरक्षा की व्‍यवस्‍था की गई।उन्होने कहा कि बीते पांच वर्षों में ओडिसा के करीब आठ लाख गरीब परिवारों को घर मिल चुके हैं। ओडिसा में 24 लाख घरों को मुफ्त बिजली कनेक्‍शन मिल चुका है।ओडिसा की 40 लाख गरीब बहनों को उज्‍जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्‍शन मिला। ये मोदी ने नहीं, ये मोदी तो सिर्फ सेवक हैं, ये सारे काम आपके वोट के कारण हुए हैं।
श्री मोदी ने बताया कि जनजातीय विदयार्थियों को बेहतर किस्‍म की शिक्षा उपलब्‍ध करानें के उद्देश्‍य से 4 सौ से ज्‍यादा एक्‍लव्‍य स्‍कूल खोले गए। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस शासन में बिचोलियों ने भारी मुनाफे कमाएं और लोगों को परिवार छोडकर अन्‍य राज्‍यों में जाना पड़ा।