Friday , February 23 2024
Home / MainSlide / नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में भाजपा विधायक समेत पांच की मौत

नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में भाजपा विधायक समेत पांच की मौत

रायपुर/दंतेवाडा 09 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा आज किए गए आईईडी विस्फोट से दंतेवाड़ा के विधायक भीमा मंडावी,तीन सुरक्षाकर्मियों समेत पांच लोगो की मौत हो गई।

राज्य के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज यहां पत्रकारों को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि श्री मंडावी सुबह नौ बजे तीन वाहनों के सुरक्षा काफिले के साथ निकले थे। उनके साथ जिला पुलिस(डीआरजी) के 50 जवान भी 25 मोटर साईकिलों से रवाना हुए थे।एक बजे वह प्रचार दौऱे से वापस दंतेवाड़ा भाजपा कार्यालय आ गए और डीआरजी प्रभारी को आज का भ्रमण कार्यक्रम खत्म करने की जानकारी।

उन्होने बताया कि दोपहर बाद श्री मंडावी तीन सुरक्षा वाहनों के साथ फिर रवाना हो गए। सबसे पहले उन्होने किरन्दुल पार्टी कार्यालय जाकर पार्टीजनों से मुलाकात की।फिर वहां से बचेली से कुआकोंडा मार्ग पर रवाना हो गए।बचेली के थाना प्रभारी ने इसकी जानकारी मिलने पर विधायक को फोन कर उस मार्ग पर आरओपी नही होने साथ ही पर्याप्त सुरक्षा नही होने के कारण जाने से मना किया।

श्री अवस्थी ने बताया कि विधायक इसके वाबजूद उस मार्ग पर आगे बढ़ गए और कुआकोंडा से चार किमी पहले नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दे दिया।उन्होने बताया कि साथ चल रहे सुरक्षा कर्मियों द्वारा जवाबी कार्रवाई करने पर नक्सली भाग गए।इस हमले में विधायक श्री मंडावी,उनके आरक्षक चालक दंतेश्वर मौर्य,तीन पीएसओ छगन कुलदीप,रामला ओयामी एवं सोमडू कवासी शहीद हो गए।