Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए होगा खत्म – राजनाथ

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए होगा खत्म – राजनाथ

(फाइल फोटो)

लखनऊ 28 अप्रैल।वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगली बार केंद्र की सरकार में आते ही जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए खत्म कर दिया जायेंगा।

श्री सिंह ने आज यहां एक चुनावी सभा में कहा कि कुछ संगठनों को छोड़कर कश्मीर की अधिकांश जनता भारत के साथ है।यह बहुत बड़ी साजिश है कि वहां के कुछ संगठन स्थानीय जनता के मन में अलगाववाद की भावना पैदा करना चाहते हैं।

उन्होंने कुछ दिनों पहले ही जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के दो प्रधानमंत्री होने के कथित बयान का जिक्र करते हुए कहा कि एक भारत का प्रधानमंत्री हो और दूसरा जम्मू कश्मीर का प्रधानमंत्री हो। तभी हमने कह दिया था कि अनुच्छेद 370 व 35 ए के तहत जो जम्मू कश्मीर को विशेषाधिकार प्राप्त है उसकी गम्भीरता से समीक्षा होनी चाहिए।

उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि विगत पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार द्वारा जितना काम हुआ है उसकी प्रशंसा देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी हो रही है। आज भारत विश्व में सबसे तेज आर्थिक वृद्घि करने वाला राष्ट्र बन गया है और अगर यही रफ्तार जारी रही तो 2030 तक हम विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में आ जाएंगे।