Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर के सभी तीनों क्षेत्रों में स्थिति शांतिपूर्ण

जम्मू-कश्मीर के सभी तीनों क्षेत्रों में स्थिति शांतिपूर्ण

श्रीनगर 06 अगस्त।जम्‍मू-कश्‍मीर के सभी तीनों क्षेत्रों में स्थिति शांतिपूर्ण है। राज्‍य में सभी शैक्षणिक संस्‍थान आज दूसरे दिन बंद रहे।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के अनुसार राज्‍य में कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।इस बीच राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने राजभवन में राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक से मुलाकात की।राज्‍यपाल श्री सत्‍यपाल मलिक और श्री डोभाल ने आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने और निरंतर चौकसी, तैयारियां और विभिन्‍न विभागों में तालमेल बनाए रखने पर जोर दिया ताकि किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटा जा सके। पिछले सप्‍ताह भी श्री डोभाल ने कशमीर घाटी का दौरा किया था।

इस बीच उत्‍तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आज कहा कि पाकिस्‍तान ने पिछले कुछ दिनों के दौरान नियंत्रण रेखा के पास लॉंचिंग पैड पर आंतकवादियों की संख्‍या में वृद्धि की है और जम्‍मू कश्‍मीर में घुसपैठ में बढ़ोत्‍तरी हुई है।उन्होने आज यहां  खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की कोर ग्रुप की बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए कहा कि पाकिस्‍तान के नापाक मंसूबों को नाकाम करने और शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए हर प्रकार के जरूरी सुरक्षा प्रबन्‍ध किए गए हैं।