Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / कोविंद,नायडु एवं मोदी ने सुषमा के निधन पर किया शोक व्यक्त

कोविंद,नायडु एवं मोदी ने सुषमा के निधन पर किया शोक व्यक्त

नई दिल्ली 07 अगस्त।राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडु, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सुषमा स्‍वराज के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है।

श्री कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा कि उन्‍हें सुषमा स्‍वराज के निधन के समाचार से गहरा धक्‍का लगा है। उन्होंने कहा कि देश ने एक लोकप्रिय नेता खो दिया है।उप-राष्‍ट्रपति श्री नायडु ने सुषमा स्‍वराज के निधन को देश के लिए बहुत बड़ी क्षति और स्‍वयं के लिए भी व्‍यक्तिगत क्षति बताया।उन्‍होंने कहा कि श्रीमती स्‍वराज श्रेष्‍ठ प्रशासक विलक्षण सांसद और ओजस्‍वी वक्‍ता थीं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने संदेश में कहा कि वे सुषमा स्वराज के निधन से बहुत दुखी और स्तब्ध हैं।प्रधानमंत्री ने सुषमा स्‍वराज के निधन पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि उनके जाने से भारतीय राजनीति के एक गौरवमयी अध्‍याय का अंत हो गया है। एक  ट्वीट संदेश में उन्होंने कहा कि वह नहीं भूल सकते कि सुषमा स्‍वराज ने विदेश मंत्री के रूप में पिछले पांच वर्षों में किस लगन और अथक परिश्रम के साथ काम किया। उन्‍होंने विभिन्‍न देशों के साथ भारत के संबंध मजबूत करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

विदेश मंत्री एस जयशंकर, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्‍यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह और कई अन्‍य नेताओं ने सुषमा स्‍वराज के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है।कानूनमंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुषमा स्वराज को एक प्रखर व्यक्तित्व बताते हुए संवेदना प्रकट की।भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि सुषमा स्वराज ने एक आदर्श व्यक्तित्व की मिसाल पेश की।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सुषमा स्वराज ने आम आदमी की जरूरत को विदेश मंत्रालय से जोड़कर एक उदाहरण पेश किया।