Friday , June 21 2024
Home / MainSlide / जम्मू कश्मीर के घाटी के इलाकों में पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं फिर से शुरू

जम्मू कश्मीर के घाटी के इलाकों में पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं फिर से शुरू

श्रीनगर 14 अक्टूबर।जम्‍मू कश्‍मीर के शेष इलाकों में पोस्‍टपेड मोबाइल सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। अब घाटी में पोस्‍टपेड मोबाइल सेवाएं सामान्‍य रूप से काम कर रही हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घाटी में पर्यटकों के आने-जाने पर लगा प्रतिबंध हटाने के सरकार के फैसले के बाद यह फैसला आया है। घाटी में लैंडलाइन सेवाएं 17 अगस्‍त को आंशिक रूप से शुरू की गई थीं और 4 सितम्‍बर से सभी लैंडलाइन कनेक्‍शन काम करने लगे थे।ननइस बीच, वहां मोबाइल सेवाएं फिर शुरू होने को देखते हुए आवश्‍यक एहतियाती उपायों के लिए सुरक्षा बल तैनात हैं।

राज्‍य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के अनुसार घाटी में कानून और व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए सभी आवश्‍यक उपाय किये गये हैं। अफवाह और घृणा फैलाने वालों पर कड़ी निगाह रखी जाएगी और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्‍त बल लगाए जाएंगे।

इससे पहले, जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन ने 19 अगस्‍त को सभी प्राथमिक, 21 अगस्‍त को माध्‍यमिक और 28 अगस्‍त को हाईस्‍कूल खोलने की घोषणा की थी। प्रशासन ने इस महीने की 9 तारीख को पूरे कश्‍मीर में सभी उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय, कॉलेज और विश्‍वविद्यालय खोलने का आदेश दिया था।