Tuesday , July 16 2024
Home / MainSlide / सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल को नए भवन में शिफ्ट करने के दिए निर्देश

सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल को नए भवन में शिफ्ट करने के दिए निर्देश

राजनांदगांव 29 जनवरी।छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल को 15 अप्रैल तक नए भवन में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं।

श्री सिंहदेव ने आज यहां मेडिकल कॉलेज स्वशासी समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया।उन्होने चरणबद्ध ढंग से मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अलग-अलग विभागों को शिफ्ट करने कहा। उन्होंने बजट के अनुसार विभागों को बारी-बारी से व्यवस्थित ढंग से शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर विभागवार जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने को कहा।

मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. रेणुका गहिने ने पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए मेडिकल कॉलेज में मौजूद सुविधाओं और बेहतर अध्ययन व इलाज के लिए नई जरूरतों से अवगत कराया। बैठक में छात्र-छात्राओं द्वारा ऑनलाइन फीस जमा करने की सुविधा, मल्टी जिम की स्थापना, सीटी स्कैन व एमआरआई की व्यवस्था, डॉक्टरों की वेतन वृद्धि, वाहन व्यवस्था, बाह्य परीक्षकों के लिए मानदेय की व्यवस्था, भवन निर्माण के लिए शासन से राशि के विमुक्तिकरण एवं नए चिकित्सालय भवन में शिफ्टिंग के लिए बजट व्यवस्था पर भी चर्चा हुई।