Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / मोदी ने देशवासियों से किया जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह

मोदी ने देशवासियों से किया जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह

नई दिल्ली 21 मार्च।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सभी से कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सतर्क रहने की अपील करते हुए कल सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया है।

श्री मोदी ने लोगों का आह्वान किया कि जब तक बहुत जरूरी न हो घर से बाहर नहीं निकलें। प्रधानमंत्रीने कहा कि साठ वर्ष से अधिक उम्र के लोग अगले कुछ सप्‍ताह तक घर में ही रहकर विशेषसतर्कता बरतें।प्रधानमंत्री ने देशवासियों से उन लोगों की सेवा के प्रति आभार व्यक्त करनेका अनुरोध किया है जो अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि कल शाम पांच बजे पांच मिनट के लिए हर व्यक्ति अपने घर की बालकनी, खिड़किया दरवाजे पर आकर ताली, थाली या घंटियां बजाकर इन सेवा कर्मियों को धन्यवाद दे और उनका हौसला बढ़ाएं।श्री मोदी ने लोगों से इन दिनों नियमित जांच स्थगित करने और जहां तक सम्‍भव हो सर्जरी की तिथि आगे बढ़ाने का आग्रह किया, ताकि चिकित्सा कर्मियों पर काम का बोझ कम हो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे संकट के दौर में हरेक व्यक्ति को करुणा का भाव रखना चाहिए। उन्‍होंने कर्मचारियों की आर्थिक जरूरतों का ध्यान रखने और काम पर आने में असमर्थ होने की स्थिति में उनका वेतन नहीं काटने का भी अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित रखने के लिए हर आवश्यक उपाय कर रही है। उन्होंने लोगों से घबराहट में खरीदारी नहीं करने की अपील की।