Monday , February 26 2024
Home / MainSlide / अमरीका में संगीत समारोह में अंधाधुंध गोलीबारी में 50 से अधिक लोग मारे गये

अमरीका में संगीत समारोह में अंधाधुंध गोलीबारी में 50 से अधिक लोग मारे गये

लास वेगास 02 अक्टूबर।अमरीका में लास वेगास में एक संगीत समारोह में अंधाधुंध गोलीबारी में 50 से अधिक लोग मारे गये हैं और सैकड़ों घायल हुए हैं। लगभग चार हजार लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार 64 वर्षीय बंदूकधारी स्‍टेफन पाडोक ने मांडलय-बे होटल की 32वीं मंजिल से खुले मैदान में चल रहे संगीत समारोह पर गोलीबारी की, जिसमें लगभग 22 हजार लोग शामिल थे। पुलिस ने बताया कि जब पुलिस उसके कमरे में घुसी, तो बंदूकधारी ने उस समय आत्‍म हत्‍या कर ली, कमरे में 10 बंदूकें भी मिली हैं। अमरीका के हाल के इतिहास में यह हमला सबसे भयानक है।

पुलिस ने कहा है कि हमला केवल एक व्‍यक्ति का काम है और हमलावर के इरादे का अभी तक पता नहीं चल सका है। उसने कहा कि..इस वक्‍त आपको ये समझना बेहद जरूरी है कि सभी बातों की गहराई तक जाने के लिए जांच प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो लंबी चल सकती है। हमने उस समय की गाडि़यों की भी पहचान कर ली है। हमें विश्‍वास है तो अभी 100 प्रतिशत पक्‍का नहीं है। हमने उस महिला मित्र की भी पहचान कर ली है, जिसकी इसमें संलिप्‍तता हो सकती है..।

पुलिस के बयान में कहा गया है कि हमलावर स्‍टेफन पाडोक, लास वेगास के मैक्सिट से आया था और 28 सितम्‍बर से होटल में ठहरा था।

प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया है कि बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इसके बाद सैकड़ों लोग घटनास्‍थल से भाग गये। घटनास्‍थल के आस-पास के कई होटलों और रास्‍तों को बंद कर दिया गया है। कई उड़ानों को दूसरे शहरों को भेजा   गया है। इस्‍लामिक स्‍टेट ने लास वेगास हमले की जिम्‍मेदारी ली है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने हमले को बहुत ही दु:खद बताया है।

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर मारे गये लोगों और उनके परिजनों के प्रति शोक और सहानुभूति व्‍यक्‍त की है।