Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / आयोग कोविड के बावजूद बिहार में सुरक्षित चुनाव कराने को प्रतिबद्ध- अरोडा

आयोग कोविड के बावजूद बिहार में सुरक्षित चुनाव कराने को प्रतिबद्ध- अरोडा

पटना 01 अक्टूबर।मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुनील अरोडा ने आज कहा कि निर्वाचन आयोग कोविड महामारी के बावजूद बिहार में सुरक्षित और सुचारू तरीके से चुनाव कराने को प्रतिबद्ध है।

श्री अरोडा ने बिहार के तीन दिन के दौरे के अंत में आज यहां पत्रकारों से कहा कि आयोग कोरोना काल में बिहार में चुनाव का अनुकूल माहौल बनाए रखने के लिए कार्य करेगा। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में मतदान केन्‍द्रों की संख्‍या बढाकर एक लाख छह हजार कर दी गई है ताकि मतदान केन्‍द्रों में ज्‍यादा भीड जमा न हो। एक बूथ पर सिर्फ एक हजार मतदाताओं को वोट डालने की अनुमति होगी।

उन्होने कहा कि महामारी को ध्‍यान में रखते हुए तीन स्‍तरों पर नोडल चिकित्‍सा अधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है।उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी और जिला चुनाव अधिकारियों को कोविड रोगियों को ध्‍यान में रखते हुए आवश्‍यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत मतदाताओं को जागरूक बनाने के प्रयास किए जाएंगे।

मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त ने कहा कि बिहार में स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित किया जाएगा और जो कोई सोशल मीडिया पर साम्‍प्रदायिक या जातीय हिंसा फैलता पाया गया उससे कानून के तहत सख्‍ती से निपटा जाएगा।