Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / टैक्नोलोजी उद्योग से सभी गैर-जरूरी नियमों को हटाने की कोशिश- मोदी

टैक्नोलोजी उद्योग से सभी गैर-जरूरी नियमों को हटाने की कोशिश- मोदी

नई दिल्ली 17 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि सरकार टैक्‍नोलोजी उद्योग से सभी गैर-जरूरी नियमों को हटाने की कोशिश कर रही है।

श्री मोदी ने नैसकॉम टैक्‍नोलॉजी और लीडरशिप फोरम को आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जानती है कि अवरोधों से भविष्‍य का नेतृत्‍व कभी विकसित नहीं हो सकता। श्री मोदी ने बताया कि एक बडे प्रयास के तहत मैपिंग और जिओ स्‍पेशल डाटा से संबंधित नीतियों को उद्योगों के लिए उदार बनाया गया है।

श्री मोदी ने कहा कि इससे देश का टैक स्‍टार्टअप तंत्र सशक्‍त होगा और आत्‍मनिर्भर मिशन को और बढावा मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार अपनी नई नीतियों के साथ न्‍यूनतम सरकार और अधिकतम शासन की दिशा में कार्य कर रही है। श्री मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय डिजिटल संचार नीति ऐसा ही एक प्रयास है।

श्री मोदी ने कहा कि ..हमारी सरकार भलीभांति जानती है कि बंधनों में भविष्‍य की लीडरशिप विकसित नहीं हो सकती और इसलिए सरकार द्वारा टेक इंडस्‍ट्री को अनावश्‍यक रेगुलेशन्‍स से बंधनों से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। नेशनल डिजिटल कम्‍युनिकेशन पॉलिसी एक ऐसा ही बड़ा प्रयास था। भारत को ग्‍लोबल सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट अब बनाने के लिए, नेशनल पॉलिसी भी बनाई गई। सुधारों का ये सिलसिला कोरोनाकाल में भी जारी रहा। इससे नई परिस्थितियों में आपके लिए काम करना आसान हुआ है..।

उन्होने भारत में दुनिया के लिए विश्‍व स्‍तरीय उत्‍पाद बनाने की जरूरत पर जोर दिया है। श्री मोदी ने स्‍टार्टअप और नवोन्‍मेषकों से उत्‍कृष्‍टता के वैश्विक मानदंड स्‍थापित करने वाले उत्‍पादों को बनाने का अनुरोध किया।