Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / तमिलनाडु में उत्तर-पूर्व मानसून के प्रभाव से तेज वर्षा

तमिलनाडु में उत्तर-पूर्व मानसून के प्रभाव से तेज वर्षा

चेन्नई 07 नवम्बर।तमिलनाडु के 27 जिलों में उत्‍तर-पूर्व मानसून के प्रभाव से तेज बरसात हो रही है। बारिश में चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया, 260 घर नष्ट हो गए।

क्षेत्रीय मौसम विभाग और भारतीय राष्‍ट्रीय महासागर सूचना केन्‍द्र चेन्नई ने कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान तेज बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पूर्व मानसून से अभी तक राज्‍य में 43 प्रतिशत अधिक वर्षा हो चुकी है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने आज स्थिति की समीक्षा की।

जिलों के प्रशासन को जलाशयों में बढ़ते जलस्तर पर नजर रखने और उचित कार्रवाई करने को कहा गया है. चेन्नई के आसपास के जलाशयों से 2000 क्यूसेक से अधिक अतिरिक्त पानी पहले ही छोड़ा जा चुका है। राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल की चार कंपनियां तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और मदुरै जिलों में भेजी गई हैं। बारिश प्रभावित जिलों में शैक्षणिक संस्थान दो दिन बंद रहेंगे।

निचले इलाकें में रहने वाले लोगों के लिए सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल आश्रय के रूप में काम करेंगे। अन्य जिलों के लोगों को अगले दो दिनों के लिए चेन्नई जाने से दूर रहने के लिए कहा गया है क्योंकि भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। लगातार हो रही बारिश और बाढ़ के कारण ट्रेनें और हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं। बारिश में चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया, 260 घर नष्ट हो गए। समुद्र में मौजूद मछुआरों को तुरंत तटों पर लौटने की एडवाइजरी जारी की गई है।