Monday , October 2 2023
Home / देश-विदेश /  सीतापुर में ट्रक और ई-रिक्शा की जोरदार टक्कर में नवविवाहित बैंककर्मी समेत दो की मौत, दो घायल

 सीतापुर में ट्रक और ई-रिक्शा की जोरदार टक्कर में नवविवाहित बैंककर्मी समेत दो की मौत, दो घायल

शनिवार की सुबह मालगोदाम पर हुए हादसे ने कई जिंदगियां तबाह कर दीं। दरअसल, ट्रक ने ई-रिक्‍शा में जोरदार टक्‍कर मार दी। इस दौरान ई-रिक्‍शा पर सवार लखनऊ में केनरा बैंक के साफ्टवेयर इंजीनियर नवविवाहित दिगन सिंह निवासी तरीनपुर व नीलू निवासी मन्नी चौराहा की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा मछरेहटा के सड़िला निवासी छैलबिहारी और मन्नी चौराहा के हिशाम गंभीर रूप से  घायल हो गए हैं।
पुलिस के अनुसार, ई-रिक्शा लालबाग से बसअड्डे की ओर जा रहा था। मालगोदाम के पास ट्रक ने अनियंत्रित होकर ई-रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी। इसी से ई-रिक्शा सवार बैंक कर्मी व चालक समेत चार लोग घायल हो गए। सबको इलाज के लिए सीतापुर जिला अस्पताल लाया गया है। डाक्टरों ने दिगन सिंह व नीलू को मृत घोषित कर दिया। जबकि दो अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। अस्पताल में हर आंख नम : दोनों मृत युवकों का शव जिला अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया गया। इसी बीच सूचना पाकर परिवारजन मौके पर पहुंचे। दिगन सिंह की मां अर्चना सिंह एचआरए इंटर कालेज में प्रधानाचार्या  हैं। वह भी जिला अस्पताल आईं और बदहवास हो गईं। उन्होंने बेटे को शव गृह में देखा तो आपा खो बैठीं। इसके बाद वह विलाप करती रहीं। कहती रहीं कि मेरा बेटा जिंदा है। कोई इसे शव गृह से बाहर निकालो। उसके आक्सीजन लगाओ। उसका एक्सीडेंट हो गया है। उसका इलाज करना चाहिए न कि शव गृह में रख देना चाहिए।
मां का यह दुख देखकर बाकी महिलाएं उन्हें सांत्वना देने की कोशिश करती रहीं। परिवारजन ने बताया कि दिगन का विवाह पिछले महीने 18 मई को लखनऊ में जानकीपुरम की रुचि सिंह से हुआ था। अभी रुचि के हाथों की मेहंदी भी ठीक से नहीं छूटी थी और यह दर्दनाक हादसा हो गया। खतरा बन गया मालगोदाम : सीतापुर शहर के बीचोबीच मालगोदाम लोगों के लिए मुश्किल बनता जा रहा है। मालगोदाम शहर में होने की वजह से ट्रकों की आवाजाही लगी रहती है। उस क्षेत्र में सड़कें भी काफी जर्जर हो चुकीं हैं। इस वजह से आए दिन कोई न कोई हादसे होते रहते हैं। शनिवार की सुबह हुए हादसे ने भी दो घरों के दीपक को बुझा दिया। लोगों का कहना है कि मालगोदाम शहर से बाहर होना चाहिए। कई बार शिकायत की गई लेकिन अभी इसकी व्यवस्था नहीं हो पाई है।   शनिवार सुबह ट्रक ने ई-रिक्शा में टक्कर मार दी। दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गई।’ – तेजप्रकाश सिंह, प्रभारी निरीक्षक, शहर कोतवाली