Sunday , September 22 2024
Home / छत्तीसगढ़ / पिछड़ा वर्ग की मांगों को लेकर ओबीसी, कांग्रेस छह जून को सभी जिला मुख्यालय पर करेगी प्रदर्शन…

पिछड़ा वर्ग की मांगों को लेकर ओबीसी, कांग्रेस छह जून को सभी जिला मुख्यालय पर करेगी प्रदर्शन…

पिछड़ा वर्ग की मांगों को लेकर ओबीसी, कांग्रेस छह जून को सभी जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी। ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौलेश्वर चंद्राकर ने बताया कि सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया जाएगा। जातिगत जनगणना नहीं होने के कारण ओबीसी वर्ग को आरक्षण का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है।

महाराष्ट्र और हरियाणा में जातिगत जनगणना नहीं होने की वजह से पंचायत और निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया गया है। 50 फीसद जनसंख्या होने के बावजूद ओबीसी को मात्र 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। ओबीसी वर्ग की नौकरी और शिक्षा के आरक्षण में सरकार द्वारा क्रीमीलेयर लगाई हुई है। क्रीमीलेयर में कृषि और नौकरी से होने वाली आय को भी जोड़ा गया है।

मोदी सरकार ने दिखाया पराक्रम : साय

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार किया है। साय ने कहा कि कांग्रेस ने तुष्टिकरण के लिए धरती के स्वर्ग को नर्क में बदलने का काम किया। बघेल बताएं कि कश्मीर से धारा 370 हटने के लिए 70 साल इंतजार क्यों करना पड़ा? कांग्रेस कहती रही कि समय के साथ 370 हट जाएगा, लेकिन इसके लिए कभी किसी तरह की पहल नहीं की गई, कोई प्रयास नहीं किया गया।

साय ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने पराक्रम दिखाया और एक झटके में अनुच्छेद 370 हटाकर 70 साल का इंतजार खत्म कर दिया।

कश्मीर घाटी में हिंसा और अराजकता फैलाने की जिम्मेदारी से कांग्रेस मुक्त नहीं हो सकती। यदि कांग्रेस ने तुष्टिकरण की नीति नहीं अपनाई होती तो हालात नहीं बिगड़ते। कांग्रेस ने कभी दृढ़ इच्छाशक्ति नहीं दिखाई, जिससे घाटी के हालात बद से बदतर होते गए। कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाने के अराजक प्रयासों से निपटने में भारत सरकार सक्षम है। कांग्रेस के लोग पाकिस्तान की भाषा न बोलें।