Wednesday , July 24 2024
Home / खेल जगत / पाक के पूर्व कप्तान ने जसप्रीत बुमराह को आल फार्मेट नंबर वन गेंदबाज बताए जाने पर दी ये प्रतिक्रिया…..

पाक के पूर्व कप्तान ने जसप्रीत बुमराह को आल फार्मेट नंबर वन गेंदबाज बताए जाने पर दी ये प्रतिक्रिया…..

ओवल के मैदान पर जसप्रीत बुमराह की शानदार प्रदर्शन के बाद क्रिकेट के गलियारों में इस बात को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई कि क्या वह वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट गेंदबाज हैं। बुमराह ने ओवल के मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और 19 रन देकर 6 विकेट हासिल किया था।
पहले द ग्रेट सचिन तेंदुलकर ने ट्विट कर इस बात की तस्दीक की और फिर इसी बात को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी कामेंट्री के दौरान जिक्र किया कि बुमराह क्रिकेट के तीनों फार्मेट में मौजूद दौर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। जब तारीफ भारतीय गेंदबाज की हुई तो कैसे न पाकिस्तान की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आती, आई भी जब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और जसप्रीत बुमराह की तुलना युवा शाहीन अफरीदि से कर दी। बट ने कहा कि शाहीन भी बुमराह से ज्यादा पीछे नहीं हैं। उन्होंने शाहीन की तारीफ करते हुए कहा कि कम समय में जिस तरह का प्रभाव शाहीन ने दिखाया वह बहुत कम देखने को मिलता है। सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कहा कि शाहीन ने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है बावजूद वह मौजूदा दौर में बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं। वह बुमराह से कम नहीं हैं। शाहीन अनुभव के साथ और भी बेहतर होंगे और तब उनके पास ज्यादा पेस के साथ-साथ विविधिता भी होगी। दोनों को गेंदबाजी करते देखना एक कमाल का अनुभव है। जिस तरह से वह नई गेंद से गेंदबाजी करते हैं लगता है कभी भी विकेट गिर सकता है जोकि आपको बाकी गेंदबाजों के साथ देखने को नहीं मिलता है।

शाहीन और बुमराह की तुलना

दोनों गेंदबाजों की तुलना करें तो जसप्रीत बुमराह के दो साल बाद शाहीन अफरीदि ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। बुमराह ने 2016 में जबकि शाहीन ने 2018 में डेब्यू किया था। बुमहार के नाम 159 मैचों में 316 विकेट है जबकि शाहीन के नाम 96 मैचों में 204 विकेट हैं।