Saturday , December 3 2022
Home / जीवनशैली / ब्रेकअप करने से पहले एक बार जरुर दे इन बातों पर ध्यान

ब्रेकअप करने से पहले एक बार जरुर दे इन बातों पर ध्यान

कई रिश्ते लम्बे समय तक चलते हैं और फिर उनमें दरार आ जाती है। ऐसा ही कमीटेड रिलेशनशिप में भी होता है। अच्छे खासे चलने वाले रिश्ते कई बार टूट जाते हैं। प्यार और ब्रेकअप आज की जेनरेशन के लिए काफी आम बात हो गया है। प्यार (Love) जितनी जल्दी होता है उतनी ही तेजी से ब्रेकअप (Breakup) भी हो जाता है। यह बात सही है कि अगर आपके रिश्ते में प्यार नहीं है तो आप एक-दूसरे से दूर ही हो जाए या यूं कहे ब्रेकअप कर ले। प्यार कभी भी किसी से जबर्दस्ती नहीं किया जा सकता और न कराया जा सकता है। अगर किसी भी व्यक्ति का कोई रिश्ता टूट जाता है तो उसे सबसे पहले कुछ बातों पर विचार-विमर्श कर लेना चाहिए। आइये जानते हैं इन बातों के बारे में।

रिलेशनशिप में कपल्स के बीच लड़ाई होना सामान्य बात है। आप दोनों सोचिए कि आपकी लड़ाई किस बात पर होती रही है, अगर आप दोनों आपस में बेहद सामान्य बातों पर लड़ते आ रहे हैं तो ब्रेकअप क्यूं करना। इसीलिए पहले इन बातों को सोच समझकर ही निर्णय ले।

ब्रेकअप का कारण चाहे जो भी हो पर आप खुद पर उसे हावी ना होने दें। सोच–विचार के बाद ही कोई भी कदम बढ़ाए और यह हमेशा याद रखें कि जो होता है आपके अच्छे के लिए ही होता है।

रिलेशनशिप में अक्सर कई लोग खुद को मंझधार में छोड़ देते हैं, वे खुद को ही भूल जाते हैं। क्या इस मामले में भी ऐसा ही है। आप सच्चे साथी को समझ नहीं पा रहे हैं और एक बार खुद से दूर भाग रहे हैं।

अगर आपको अपने पार्टनर को लेकर काफी असुरक्षा की भावना है तो भी आप दोनों के बीच तकरार और ब्रेकअप की नौबत आ सकती है। अपने पार्टनर के प्रति लॉयल होना आप दोनों के रिश्ते को मजबूत बनाता है, इस बात समझना होगा।

कई बार आपस में एक-दूसरे को सही से टाइम न देने पर भी यही होता है। आपस में एक-दूसरे से बात करें और समझें। ऐसा बार-बार होने पर आप जानने की कोशिश करें कि आप दोनों के बीच वास्तव में दिक्कत क्या है।

आप दोनों के बीच अनबन होती है लेकिन क्या आपने कभी गौर किया है कि आपने कभी गल्तियों के लिए कभी माफी मांगी है या नहीं।