Saturday , December 3 2022
Home / खेल जगत / क्रिकेट जगत से आई बेहद हैरान कर देने वाली खबर, इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ बम विस्फोट

क्रिकेट जगत से आई बेहद हैरान कर देने वाली खबर, इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ बम विस्फोट

अफगानिस्तान से एक बड़ी ही हैरान करने वाली खबर क्रिकेट जगत से जुड़ी सामने आई है। शुक्रवार (29 जुलाई) को काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए एक बम विस्फोट से अफगानिस्तान की शापगीजा क्रिकेट लीग हिल गई। यह घटना टूर्नामेंट के 22वें लीग मैच के दौरान हुई, जो पामीर जाल्मी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच मैच खेला गया। हालांकि, इसमें किसी की जान नहीं गई, लेकिन चार लोग घायल हो गए।

स्टेडियम के स्टैंड में हुए इस बम विस्फोट में चार दर्शक घायल हो गए। स्टेडियम और लोकल पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया और फिर इसके बाद मैच फिर से शुरू हो गया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि काबुल पुलिस मौके पर पहुंची और हालातों को संभाला। एक घंटे के बाद मैच को डीएलएस मेथड के हिसाब से शुरू किया गया। इसकी मंजूरी पुलिस ने दी थी।

बम विस्फोट के कारण लक्ष्य का पीछा करने में देरी होने से पहले पामीर जाल्मी ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 159 रन बनाए थे। बाद में बैंड-ए-अमीर ड्रेगन्स को 10 ओवर में 94 रन का लक्ष्य DLS के हिसाब से मिला, जिसे टीम ने 17 गेंद और नौ विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। बैंड-ए-आमिर के अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी करीम जनत ने क्रिकबज को बताया कि खिलाड़ी चौंकाने वाली घटना के बावजूद चिंतित नहीं हैं और उन्हें उम्मीद है कि टूर्नामेंट उन्हें आगे आने वाली टी20 चुनौतियों के लिए पर्याप्त रूप से तैयार करेगा।

अफगानिस्तान को अगले महीने एक टी20 इंटरनेशनल सीरीज में आयरलैंड से खेलना है और बाद में उनके क्रमशः एशिया कप और आईसीसी विश्व टी20 में खेलने की उम्मीद है। करीम ने क्रिकबज से कहा, “मैं आज मैच में खेला और बाद में सब कुछ ठीक था, इसलिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।” भले ही करीम जनत सब कुछ ठीक रहने की बात कर रहे हैं, लेकिन इस तरह की घटना हैरान करने वाली है।