Friday , December 2 2022
Home / खेल जगत / IND vs WI टी20 सीरीज: आखिरी दो मैचों पर संकट, जानें क्यों?

IND vs WI टी20 सीरीज: आखिरी दो मैचों पर संकट, जानें क्यों?

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलने हैं। अब ऐसा हो सकता है कि बचे हुए दोनों मैच भी कैरेबियाई धरती पर ही खेले जाएं। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) वीजा दिक्कतों के कारण यह फैसला लेने पर मजबूर हो सकता है। सीरीज का दूसरा मैच आज त्रिनिडाड में खेला जाना है और तीसरा मैच 2 अगस्त को इसी वेन्यू पर खेला जाएगा। इसके बाद 6 और 7 अगस्त को सीरीज के आखिरी दोनों मैच फ्लोरिडा में खेले जाने हैं।

क्रिकबज की खबर के मुताबिक दोनों टीमों के खिलाड़ियों का यूएस वीजा अभी तक आया नहीं है, ऐसे में सीडब्ल्यूआई को एक आल्टरनेट प्लान तैयार रखना होगा। फ्लोरिडा के लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क मैदान पर ये दोनों मैच खेले जाने हैं। खबर के मुताबिक टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ियों के अभी तक वीजा डॉक्यूमेंट्स ही नहीं आए हैं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक सूत्र ने कहा, ‘कैरेबियाई धरती पर ही बचे हुए दो मैच खेले जा सकते हैं, लेकिन फिलहाल कोशिश जारी है कि वीजा की दिक्कत हल कर दी जाए। पहले ऐसा था कि सेंट किट्स में टीम पहुंचेगी और उन्हें वहीं यूएस ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स सौंप दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।’ सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया 1-0 ,से आगे है और दूसरा मैच आज खेला जाना है।