Saturday , June 29 2024
Home / देश-विदेश / सोनाली फोगाट हत्याकांड में गोवा के CM प्रमोद सावंत ने मदद का दिया पूरा भरोसा

सोनाली फोगाट हत्याकांड में गोवा के CM प्रमोद सावंत ने मदद का दिया पूरा भरोसा

सोनाली फोगाट हत्याकांड (Sonali Phogat Murder Case) में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने मदद का पूरा भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो मामले की जांच CBI से कराने का आदेश देंगे। इससे पहले सोनाली फोगाट हत्याकांड को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal) ने प्रमोद सावंत से गहन जांच का अनुरोध किया था।

गोवा सरकार CBI जांच कराने को तैयार

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, ‘सोनाली फोगाट हत्याकांड में हरियाणा के सीएम ने मुझसे बात की। उन्होंने गहन जांच का अनुरोध किया। वह चाहते हैं कि परिवार के सदस्यों के मिलने के बाद इस मामले को CBI अपने हाथ में ले ले। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। सभी औपचारिकताओं के बाद आज जरूरत पड़ी तो सीबीआई को मामला सौंप देंगे।’

सोनाली फोगाट मामले में दोषियों पर होगी कार्रवाई

इससे पहले गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही थी। प्रमोद सावंत ने शनिवार को कहा था कि उनकी सरकार भाजपा नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट की मौत के मामले में पहले दिन से ही जांच में पूरा सहयोग कर रही है और जो इसमें शामिल होगा, उसे गोवा पुलिस जरूर सजा देगी। सावंत ने कहा था कि अभी आरोपी पुलिस हिरासत में है, जांच की जा रही है। राज्य सरकार दोषियों को सजा दिलाने का काम करेगी।

क्या है सोनाली फोगाट मामला

बता दें कि 42 वर्षीय सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उन्हें सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सोनाली फोगाट के शरीर पर चोट के निशाना मिले थे। जिसके बाद गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। सोनाली फोगाट के परिवार इस मामले की जांच CBI से कराने की मांग की थी। इस मामले में अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।