Thursday , December 1 2022
Home / खेल जगत / भारतीय टीम को एशिया कप के दौरान लगा ये बड़ा झटका, टूर्नामेंट के अलावा टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हुए रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम को एशिया कप के दौरान लगा ये बड़ा झटका, टूर्नामेंट के अलावा टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हुए रवींद्र जडेजा

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को एशिया कप के दौरान एक बड़ा झटका लगा. दरअसल एशिया कप में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंजर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए और वो इस टूर्नामेंट के अलावा टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए. जडेजा का बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा झटका है. लेकिन इस स्टार खिलाड़ी के बाहर होने से टीम इंडिया के एक दूसरे खिलाड़ी के दरवाजे खुल गए हैं.

चोटिल हुए जडेजा

रवींद्र जडेजा चोटिल होने के चलते एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. जडेजा के घुटने में चोट आई है. जडेजा को अब ठीक होने में महीनों का समय लगेगा. यहां तक कि उनको लंबे समय तक टीम इंडिया से बाहर बैठना पड़ेगा. ऐसे में टीम में दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है. दीपक एक अच्छे बल्लेबाज तो हैं ही इसके अलावा वो समय आने पर गेंदबाजी भी कर लेते हैं.

जडेजा की जगह मिल सकता है मौका

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. रवींद्र जडेजा चोट के चलते टीम से बाहर हुए हैं, ऐसे में रवींद्र जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है. दीपक हुड्डा भी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं. वहीं वर्ल्ड कप टीम में भी हुड्डा को जडेजा की जगह चुना जा सकता है.

हमेशा जीती टीम इंडिया

टीम इंडिया के लिए दीपक हुड्डा  का रिकॉर्ड अभी तक काफी शानदार रहा है, वहीं खास बात ये है कि उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए जितने भी मैच खेले हैं उनमें टीम को जीत मिली है. दीपक हुड्डा ने अभी तक टीम इंडिया के लिए कुल 9 टी20 और 8 वनडे मैच खेले हैं और इसी दौरान टीम इंडिया को सभी मैचों में जीत मिली है. दीपक हुड्डा ने अभी तक खेले 9 टी20 मैचों में 54.80 की औसत से 274 रन बनाए हैं. वहीं 8 वनडे मैचों में दीपक हुड्डा 28.2 की औसत से 141 रन जड़ चुके हैं.