Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / दिनेश कार्तिक का कहना है कि एशियन गेम्स इस खिलाड़ी के हाथों में सौंपी जानी चाहिए..

दिनेश कार्तिक का कहना है कि एशियन गेम्स इस खिलाड़ी के हाथों में सौंपी जानी चाहिए..

माना जा रहा है बीसीसीआई एशियन गेम्स में बी टीम को भेजने की प्लानिंग कर रहा है जिसकी कप्तानी शिखर धवन के हाथों में सौंपी जा सकती है। धवन पहले भी भारतीय टीम की अगुवाई कर चुके हैं।

बीसीसीआई एशियन गेम्स 2023 में भारत की मेंस क्रिकेट टीम को भेजने की तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप को देखते हुए बोर्ड इस टूर्नामेंट में बी टीम भेज सकता है, जिसकी अगुवाई शिखर धवन कर सकते हैं। हालांकि, दिनेश कार्तिक धवन को टीम की कप्तानी सौंपे जाने के फेवर में नहीं हैं। कार्तिक का कहना है कि एशियन गेम्स में अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के हाथों में टीम की बागडोर सौंपी जानी चाहिए।

अश्विन के हाथों में सौंपी जाए कमान

स्पोर्ट्स स्टार के साथ बातचीत करते हुए कहा कि एशियन गेम्स में भारत की अगुवाई करने के लिए एकदम सही विकल्प होंगे। उन्होंने कहा, “मैं दिल से चाहता हूं कि एशियन गेम्स में अगर भारत अपनी बी टीम भेजे, क्योंकि मुख्य खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी करेंगे और अगर उनको लगता है कि अश्विन वनडे सेटअप का पार्ट नहीं होंगे तो उन्हें टीम का कप्तान बनाना चाहिए। अश्विन इसके हकदार भी हैं।”

कप्तान बनने के हकदार हैं अश्विन

दिनेश कार्तिक का कहना है कि अश्विन ने अपने करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और वह कप्तान बनने के हकदार हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि अश्विन उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और इस वजह से वह टीम इंडिया के कप्तान बनने के हकदार हैं। मैं चाहता हूं कि सेलेक्टर्स एशियन गेम्स में अश्विन को कप्तान बनाने की कॉल लें।”

WTC Final में अश्विन बैठे थे बाहर

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। अश्विन को अंतिम ग्यारह में मौका नहीं दिए जाने के फैसले को लेकर कप्तान रोहित और टीम मैनेजमेंट की जमकर आलोचना हुई थी।