Saturday , December 3 2022
Home / खेल जगत / एशिया कप सुपर 4 मुकाबले में दुबई के मैदान पर आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्तान की टीमें

एशिया कप सुपर 4 मुकाबले में दुबई के मैदान पर आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्तान की टीमें

एशिया कप सुपर 4 के अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया दुबई के मैदान पर अफगानिस्तान से भिड़ेगी। दोनों टीमें पहले ही एशिया कप से बाहर हो चुकी है लेकिन फिर भी वह एशिया कप के सफर को जीत के साथ खत्म करना चाहेगी। सुपर 4 के पहले दो मुकाबलों में मिली हार ने टीम इंडिया के सामने कई सवालों को खड़ा कर दिया है जिसका जवाब टीम इंडिया इस मैच में तलाशना चाहेगी। दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम अच्छी लय में है। लीग स्टेज में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन सुपर 4 में वह उस प्रदर्शन को जारी नहीं रख सकी।
यह मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला जाएगा जहां टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम उस मैच में 173 रन के स्कोर को भी डिफेंड नहीं कर पाई थी। दुबई के मैदान पर टॉस की भूमिका बेहद अहम होती है इसलिए मैच से पहले यहां के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में जान लेते हैं।

कैसा रहेगा दुबई का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार दुबई में धूप खिली रहेगी और बारिश की संभावना न के बराबर है। तापमान की बात करें तो मैच के समय 30 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। आर्दता 39 प्रतिशत रहने की बात कही जा रही है जबकि हवा की गति 17 किमी/घंटा रहने की उम्मीद है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

इस पिच पर भले ही ज्यादा टर्न न हो लेकिन शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को थोड़ी बहुत मदद मिलेगी। ओस की संभावना न के बराबर है और इस पिच के आंकड़े बताते हैं कि चेज करने वाली टीम को यहां ज्यादा फायदा हुआ है। यही कारण है कि टॉस जीतने वाली टीम यहां गेंदबाजी करना पसंद करेगी। पिछले मैच में श्रीलंका की टीम ने भी यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।