Friday , September 20 2024
Home / Uncategorized /  दिल्ली-NCR में 5G सेवाएं देने वाला पहला ऑपरेटर बना Jio, पढ़े पूरी खबर

 दिल्ली-NCR में 5G सेवाएं देने वाला पहला ऑपरेटर बना Jio, पढ़े पूरी खबर

Jio अब दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य प्रमुख लोकेशन सहित पूरे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में True-5G सेवाएं देने वाला एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। Jio हाई स्पीड से सबसे एडवांस True-5G नेटवर्क को रोल आउट कर रहा है, जो अब इस भारत के प्रमुख हिस्सों को कवर करता है।

दिल्ली-NCR के इन इलाकों में मिलेगी सेवा

कंपनी की रिलीज के मुताबिक उसके नेटवर्क सिगनल दिल्ली-एनसीआर के सभी महत्वपूर्ण इलाकों और क्षेत्रों में मिलने लगेंगे। अधिकांश आवासीय क्षेत्रों, अस्पतालों, स्कूल, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, सरकारी इमारतों, मॉल, प्रमुख बाजारों, टेक पार्क और मेट्रो स्टेशनों पर जियो True-5G नेटवर्क उपलब्ध होगा।

दिल्ली-NCR में 5G सेवाएं देने वाला पहला ऑपरेटर

बता दें कि True 5G सेवाओं के साथ पूरे दिल्ली-NCR क्षेत्र में मौजूद रहने वाला यह एकमात्र ऑपरेटर है। हर भारतीय को True 5G देने के लिए जियो के इंजीनियर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं, क्योंकि इस तकनीक की परिवर्तनकारी शक्ति हर नागरिक को के जीवन में बदलाव ला सकती है। दिल्ली-एनसीआर में लाखों Jio यूजर्स पहले से ही Jio वेलकम ऑफर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें वे बिना कोई अतिरिक्त लागत के 1 Gbps + स्पीड तक असीमित डेटा का लाभ ले सकते हैं। यह 4G नेटवर्क पर जीरो डिपेंडेंसी के साथ स्टैंड-अलोन 5जी आर्किटेक्चर के कारण संभव है, जो 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड और कैरियर एग्रीगेशन में 5G स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा मिश्रण है। यह यह एडवांस तकनीक का उपयोग करके इन 5G फ्रिक्वेंसी को एक मजबूत “डेटा हाईवे” से जोड़ता है।