Monday , January 30 2023
Home / खेल जगत / सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे उप-कप्तान रिषभ पंत, मेडिकल हेल्प लेते तस्वीर आई सामने..

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे उप-कप्तान रिषभ पंत, मेडिकल हेल्प लेते तस्वीर आई सामने..

हेगले ओवल के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी वनडे मैच में एकबार फिर उप-कप्तान रिषभ पंत का बल्ला नहीं चला। जब टीम इंडिया को खराब शुरुआत के बाद उनसे एक अच्छी पारी की उम्मीद थी वह भरोस पर खरे नहीं उतरे और 16 गेंद पर 10 रन बनाने के बाद आउट हो गए। उन्हें डेरिल मिचेल ने ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच करवाया।

मेडिकल हेल्प लेते तस्वीर आई सामने

खराब बल्लेबाजी के बाद रिषभ पंत की एक तस्वीर सामने आई, जिसने इस बात की आशंका बढ़ा दी कि क्या वह 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। पंत की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह मेडिकल हेल्प लेते नजर आ रहे हैं। हालांकि आज उनसे जब उनके फॉर्म के बारे में सवाल किया गया तो वह थोड़े नाराज नजर आए। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग से अपनी तुलना पर कहा कि वह अभी केवल 24 साल के हैं। पहले भी कई पूर्व क्रिकेट उनको लगातार मौका दिए जाने को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं। पूर्व ओपनर बल्लेबाज केएस श्रीकांत ने तो उन्होंने कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने की भी सलाह दी थी।

पहले मैच में रहे थे असफल

ऑकलैंड में खेले गए पहले मैच में भी रिषभ पंत अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। बल्लेबाजी के अनुकूल पिच पर जहां श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेली, उस मैदान पर पंत ने 23 गेंद पर केवल 15 रन की पारी खेली थी और फर्ग्यूसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे।

व्हाइट बॉल क्रिकेट में खामोश पंत का बल्ला

रिषभ पंत की बात करें तो टेस्ट मैच में जितने अच्छे उनके आंकड़े हैं वह वनडे और टी20 में उनकी बल्लेबाजी का जस्टिफाई नहीं करते। व्हाइट बॉल क्रिकेट में पंत ने 95 मैच में 1842 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 8 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। वनडे क्रिकेट में उनका औसत केवल 35 रहा है।