Thursday , July 18 2024
Home / देश-विदेश / जाने क्यों सीएम पुष्कर धामी को नहीं है रिंग रोड की घोषणा करने तक का अधिकार..

जाने क्यों सीएम पुष्कर धामी को नहीं है रिंग रोड की घोषणा करने तक का अधिकार..

विधानसभ सत्र के दौरान विपक्ष के विधायकों ने विभागों के स्तर से सवाल निरस्त किए जाने पर नाराजगी जताई। खासकर, हल्द्वानी में रिंग रोड की घोषणा को लेकर पूछे गए सवाल को केंद्रीय विषय बताए जाने पर विपक्ष ने सरकार को घेरा। कहा कि क्या सीएम पुष्कर सिंह धामी को रिंग रोड की घोषणा करने तक का अधिकार नहीं है?

नेता विपक्ष यशपाल आर्य ने प्रश्नकाल शुरू होने से पहले सवाल उठाया कि विभाग मनमाने तरीके से विधायकों के सवाल निरस्त करा रहे हैं। विधायक सुमित हृदयेश के सवाल का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उन्होंने हल्द्वानी में रिंग रोड को लेकर तत्कालीन सीएम की ओर से 2017 में की गई घोषणा पर सवाल पूछा था, जिसे लोक निर्माण विभाग ने केंद्रीय सूची का हवाला देकर निरस्त कर दिया।

मंत्री सतपाल महाराज ने भी विभाग का जवाब हूबहू पढ़ते हुए कहा कि इस पर राज्य विधानसभा में चर्चा संभव नहीं है।  इस पर विपक्ष ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए कहा कि क्या सीएम पुष्कर सिंह धामी को रिंग रोड की घोषणा करने तक का अधिकार नहीं है? भाजपा विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने भी इसे गंभीर स्थिति करार दिया।

लेकिन चौहान ने कहा कि चूंकि इस मामले में अध्यक्ष की पीठ से निर्णय आ गया है, इसलिए इस पर सदन की बजाय अलग से मंत्री के कार्यालय में बात हो सकती है।

लालकुआं विधायक ने सदन में उठाईं क्षेत्र की समस्याएं
लालकुआं। विधानसभा सत्र के पहले दिन विधायक डॉ. मोहन बष्टि ने विधानसभा क्षेत्र की विभन्नि समस्याएं उठाईं। जिसमें गौला बाढ़ नियंत्रण योजना, पॉलिटेक्निक व इंजीनियरिंग कॉलेज नर्मिाण आदि समस्याएं रहीं। इसके अलावा सिंचाई व नलकूप विभाग में वत्ति की कमी से जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन न होने का मामला भी उठाया। 

कैड़ा ने सदन में उठाया भीमताल क्षेत्र की सड़कों का मुद्दा
भीमताल। मंगलवार को विधायक राम सिंह कैड़ा ने देहरादून में विधानसभा सत्र के दौरान भीमताल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खराब मोटर मार्गों का मुद्दा रखा। विधायक ने बताया ओखलकांडा, धारी, रामगढ़ व भीमताल में मोटर मार्ग की हालत जर-जर बनी हुई है। जिस कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

विधायक ने सरकार से भीमताल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लुगड़ से खनस्यू, छिड़ाखान से अधोड़ा, डुंगरी से मीडार, चमोली से बड़ौन, ल्वाड डोबा से गौनियारो, भीड़ापानी से खुजेठी, पहरीधार से सुरंग, टकुरा से थलाड़ी, घोड़ाखाल से धुलई, बबियाड़ से दुदली मोटर मार्गों पर डामरीकरण व सुधीरीकरण करने की मांग की। साथ ही नियम 53 के अंतर्गत सरकार से सदन में स्यूड़ा से कौन्ता, हरीशताल मोटर मार्ग पर डामरीकरण करने एवं काठगोदाम से हैड़ाखान, खनस्यू मोटर मार्ग का यथाशीघ्र नव नर्मिाण कराने की मांग की।