Friday , February 3 2023
Home / खेल जगत / कप्तान लिटन दास ने कोहली का अविश्वसनीय कैच पकड़ा, जिसे देख वह खुद भी है हैरान

कप्तान लिटन दास ने कोहली का अविश्वसनीय कैच पकड़ा, जिसे देख वह खुद भी है हैरान

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले 11 ओवर में शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट खोने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में है। शाकिब अल हसन ने 11वें ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाकर बैकफुट पर धकेला। इस दौरान कप्तान लिटन दास ने कोहली का एक अविश्वसनीय कैच पकड़ा जिसे देखने के बाद खुद विराट हैरान थे।

यह घटना 11वें ओवर की है जब शाकिब अल हसन गेंदबाजी कर रहे थे। शाकिब की चौथी गेंद पर कोहली कवर्स के ऊपर से शॉट लगाना चाहते थे, मगर गेंद थोड़ा रुक कर आई। इस दौरान कोहली का एक हाथ भी बल्ले से छूट गया। गेंद कवर्स में तैनात बांग्लादेशी कप्तान लिटन दास से थोड़ी दूरी से जा रही थी, तभी उन्होंने दाईं ओर डाइव लगाकर एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा। कोहली की आंखें भी इस अविश्वसनीय कैच को देखकर खुली रह गई।

भारतीय पारी का आगाज करने उतरी रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े। टीम इंडिया को पहला मेहदी हसन ने शिखर धवन को 7 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया। पहले पावरप्ले में भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बनाए। भारत को दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। शाकिब अल हसन ने उन्हें 27 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 11वें ओवर में ही शाकिब ने रोहित के बाद कोहली को भी आउट किया। कोहली ने 9 रन बनाए।