Saturday , February 24 2024
Home / Uncategorized / अब और भी मजेदार होने वाला है  Whatsapp पर चैटिंग का अनुभव, न्यू ईयर पर मिलेगा ये खास तोहफा

अब और भी मजेदार होने वाला है  Whatsapp पर चैटिंग का अनुभव, न्यू ईयर पर मिलेगा ये खास तोहफा

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp में लगातार नए फीचर्स मिलते रहते हैं और नए साल पर मिलने वाला अपडेट कुछ मजेदार लाने वाला है। संकेत मिले हैं कि iOS और Android प्लेटफॉर्म्स पर जल्द 15 नए इमोजी इस्तेमाल करने का विकल्प वॉट्सऐप यूजर्स को मिलने वाला है। इन इमोजीस को फ्यूचर अपडेट्स का हिस्सा बनाया जा सकता है।

वॉट्सऐप अपडेट्स और फीचर्स को मॉनीटर करने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने बताया है कि मेटा की ओनरशिप वाला प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड 2.22.25.12  अपडेट के साथ 21 नए इमोजी रिलीज करने वाला है। ये नए इमोजी अलग-अलग स्किन टोन्स के साथ ऐप का हिस्सा बनाए जाएंगे और इन्हें Unicode Consortium की ओर से सितंबर में अप्रूव किया गया था।

बीटा टेस्टर्स को सबसे पहले मिलेंगे इमोजी
रिपोर्ट में बताया गया है कि इमोजी से जुड़े बदलाव बड़े नहीं हैं और संभव है कि ज्यादातर यूजर्स इनपर एक नजर में गौर भी ना करें। इन इमोजीस को सबसे पहले बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज किया जाएगा और लेटेस्ट बिल्ड का हिस्सा बनाया जाएगा। इसके बाद अगले साल की शुरुआत में इन्हें स्टेबल ऐप वर्जन का हिस्सा बनाया जा सकता है और सभी इनका इस्तेमाल कर पाएंगे।

मौजूदा इमोजीस में भी दिखेंगे बदलाव
सामने आया है कि प्ले स्टोर पर लिस्ट किए गए लेटेस्ट बीटा बिल्ड में 8 मौजूदा इमोजीस को अपडेट किया गया है और अगले कुछ दिनों में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर टेस्टर्स के लिए 21 नए इमोजी उपलब्ध होंगे। इससे पहले बड़े बदलाव के तौर पर इमोजीस के लिए अलग-अलग स्किन टोन्स इस्तेमाल करने का विकल्प यूजर्स को दिया गया था, जिससे वे अपनी पहचान के हिसाब से इमोजी चुन सकें।

वीडियो कॉल्स के लिए PIP मोड की टेस्टिंग
बीते दिनों प्लेटफॉर्म ने iOS प्लेटफॉर्म पर पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड की टेस्टिंग शुरू की है, जिसकी मदद से वीडियो कॉलिंग के दौरान फोन इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस फीचर की मदद से वीडियो कॉल के दौरान ऐप विंडो एक छोटे से हिस्से में दिखती रहेगी और बैकग्राउंड में कोई अन्य ऐप भी इस्तेमाल की जा सकेगी। इस तरह वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स को फोन इस्तेमाल करने से नहीं रोका जाएगा।