Wednesday , July 24 2024
Home / देश-विदेश / इटली में एक सिरफिरे के अंधाधुंध फायरिंग करने से PM मेलोनी की दोस्त समेत तीन लोगों की हुई मौत 

इटली में एक सिरफिरे के अंधाधुंध फायरिंग करने से PM मेलोनी की दोस्त समेत तीन लोगों की हुई मौत 

अमेरिका समेत दुनियाभर के दूसरे देशों में ओपन फायरिंग के केस सामने आ रहे हैं. अब इसी तरह की वारदात इटली में हुई है. जानकारी के मुताबिक यहां राजधानी रोम में एक अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों की एक मीटिंग चल रही थी. इस दौरान एक व्यक्ति ने बंदूक निकाली और अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी.

समाचार एजेंसी Reuters के मुताबिक इस फायरिंग में इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की एक दोस्त समेत तीन महिलाओं की मौत हो गई. मेलोनी ने सोशल मीडिया पर पीड़ितों में से एक निकोलेटा गोलिसानो के साथ अपनी एक फोटो शेयर की. इसके साथ ही मेलोनी ने तस्वीर के साथ लिखा- मेरे लिए वह हमेशा इसी तरह खूबसूरत और खुश रहेंगी. वारदात को लेकर प्रधानमंत्री मेलोनी ने कहा कि इस तरह की घटनाएं ठीक नहीं है. 

प्रधानमंत्री मेलोनी ने कहा कि जिस शूटिंग रेंज से संदिग्ध ने हमले में इस्तेमाल बंदूक ली थी, उसे बंद कर दिया गया है और अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक हमला करने वाले 57 साल के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक ये घटना शहर के फिदीन जिले में हुई है. यहां अपार्टमेंट में रहने वाले एक ब्लॉक के लोगों की मीटिंग चल रही थी. इसी दौरान आरोपी ने फायरिंग कर दी, हालांकि वहां मौजूद लोगों ने आरोपी को दबोच लिया. मीटिंग में मौजूद लोगों ने ही पुलिस को इस घटना के बारे में सूचना दी थी. 

एजेंसी के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि संदिग्ध एक स्थानीय व्यक्ति था, जिसका रेजिडेंट्स एसोसिएशन के साथ कई बार विवाद हुआ था. 

इतालवी समाचार एजेंसी अंसा ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से कहा कि आरोपी  पहले कमरे में आया. उसने दरवाजा बंद किया और चिल्लाने लगा. आरोपी बार-बार कह रहा था कि मैं तुम्हें मार दूंगा. हालांकि किसी को भरोसा नहीं था कि वह ये दुस्साहस करेगा. लेकिन इसी बीच आरोपी ने बंदूक निकाली और तड़ातड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. 

इस फायरिंग में कई लोगों को गोली लगी है. इसमें से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि गोली लगने से चार लोग घायल हो गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है.