Thursday , March 28 2024
Home / छत्तीसगढ़ / आरपीएफ की टीम ने अवैध ई-टिकट बनाने की पुष्टि होने पर संचालक को किया गिरफ्तार..

आरपीएफ की टीम ने अवैध ई-टिकट बनाने की पुष्टि होने पर संचालक को किया गिरफ्तार..

सिरगिट्टी बन्नाक चौक में चाइस सेंटर की आड़ में ई- टिकटों की हेराफेरी की जा रही थी। सूचना के बाद आरपीएफ की टीम ने दबिश देकर संचालक को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही सेंटर से टिकट बनाने में उपयोग किए जाने वाले उपकरणों को भी जब्त कर लिया गया है। आरपीरफ का टिकट दलालों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी भास्कर सोनी के मार्गदर्शन में रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट बिलासपुर के सहायक उप निरिक्षक केपी तिवारी हमराह आरक्षक गजेन्द्र सिंह एवं महिला आरिक्षक नेहा के साथ बन्नाक चौक सिरगिट्टी में स्थित आकाश च्वाईस सेंटर में अवैध ई-टिकट के अभियान के दौरान औचक जांच की गई। जिसमें दुकान पर मौजूद संचालक गोपेश्वर यादव पिता अंतराम यादव (25 ) निवासी वार्ड नंबर11 बन्नाक चौक थाना सिरगिटटी के द्वारा एक पर्सनल यूजर आईडी से बनाया गया था।

जांच के दौरान संचालक के द्वारा 17 अवैध ई-टिकट बनाने की पुष्टि हुई। जिनकी कीमत 16 हजार 214 रूपये है। जिसे मौके पर सभी दस्तावेज तैयार कर आरोपित को इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट लाया गया। आरोपित के विरूध रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट ने धारा 143 रेल अधिनियम पंजीबध किया गया। मालूम हो कि बिलासपुर रेल मंडल में अभी ई टिकट दलालों के खिलाफ 3 दिन का विशेष अभियान चल रहा है सिरगिट्टी में यह कार्रवाई इसी अभियान के तहत आरपीएफ के द्वारा की गई है।