Thursday , March 28 2024
Home / खेल जगत / भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच संन्यास का ऐलान कर सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच संन्यास का ऐलान कर सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है. भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बीच में ही टीम इंडिया का एक खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर सकता है. ऐसा इसलिए, क्योंकि अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन के बराबर है. इस खिलाड़ी के लिए अब टीम इंडिया के दरवाजे पूरी तरह से बंद हो चुके हैं. भारतीय टीम में एंट्री के लिए अब कोई रास्ता नहीं देखकर ये खिलाड़ी अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को पूर्ण विराम दे सकता है. 

भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी!

टीम इंडिया में अब तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को मौका मिला नामुमकिन है. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी जैसे तेज गेंदबाजों के कारण अब ईशांत शर्मा को कोई भी भाव नहीं दे रहा है. ईशांत शर्मा को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया है. 

अब मौका मिलना नामुमकिन

मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी भारतीय टीम मैनेजमेंट की फेवरेट है. फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भले ही जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उनकी जगह उमेश यादव ने भर दी है. इसी से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब टीम इंडिया में खतरनाक तेज गेंदबाजों की कमी नहीं है. तेज गेंदबाजी में इतने सारे ऑप्शन मौजूद होने के कारण अब ईशांत शर्मा को टीम इंडिया में मौका मिलना नामुमकिन है. 

करियर की उल्टी गिनती पहले ही शुरू हो चुकी थी

ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. तब ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए उस कानपुर टेस्ट मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट के बाद ईशांत शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं दिया गया है. ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट हासिल किए हैं. भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में ईशांत शर्मा अभी जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ एक विकेट ही दूर हैं. जहीर खान ने भी टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैचों में 311 विकेट झटके थे.