Friday , April 26 2024
Home / देश-विदेश / पिता को खून दिलाने का झांसा देकर दलाल ने हड़पे 25 हजार रुपये, पढ़े पूरी खबर

पिता को खून दिलाने का झांसा देकर दलाल ने हड़पे 25 हजार रुपये, पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मानवता को झकझोर देने वाली ये खबर केजीएमयू की है। अक्टूबर महीने में केजीएमयू में भर्ती अपने बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए भागदौड़ कर रहे एक पिता को खून दिलाने का झांसा देकर एक दलाल ने 25 हजार रुपये हड़प लिए। मौके पर खून ना मिलने से बच्चे की मौत हो गई। 

22 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती बच्चे के लिए खून की तलाश कर रहे पिता ने दलाल को  20 हजार नगद और पांच हजार रुपये गूगल-पे के जरिए दिया। दलाल आधे घंटे में खून लाने की बात कहकर वहां से चला गया। बच्चे का पिता खून के लिए उसकी राह देखता रहा। काफी देर बाद भी जब वह नहीं आया तो बदहवास पिता ने उसकी तलाश शुरू की। दलाल नहीं मिला, इधर रुपये भी नहीं थे। 

मजबूर पिता बेटे के लिए खून का इंतजाम नहीं कर सका और बच्चे की मौत हो गई। वह अपने बच्चे की लाश लेकर बहराइच चला गया। वहां अंतिम संस्कार करने के दो महीने बाद वह लखनऊ आया और दलाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया। चौकी इंस्पेक्टर प्रशांत मिश्र ने बताया कि गूगल पे से जिस खाते में रुपये भेजे गये हैं, उसका ब्योरा निकलवा कर आरोपित का पता लगाया जायेगा।

बहराइच के रुपईडीहा गवरखा निवासी माल्हेराम (25) के बताया कि उनके बेटे का केजीएमयू में इलाज चल रहा था। बीते 22 अक्टूबर को डॉक्टरों ने खून चढ़ाने को कहा। अस्पताल में मुनीर हुसैन नाम का व्यक्ति मिला। उसने 25 हजार में खून दिलाने की बात कही थी।