Thursday , April 18 2024
Home / खेल जगत / इंडिया ने दो टेस्ट मैचौं की सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए WTC के फाइनल की ओर बढ़ाया कदम..

इंडिया ने दो टेस्ट मैचौं की सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए WTC के फाइनल की ओर बढ़ाया कदम..

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 3 विकेट से मात दे दी। इंडिया ने दो टेस्ट मैचौं की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। सीरीज जीतने के साथ ही भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे के लिए एक और ठोस कदम बढ़ा दिया है। भारत अभी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। वहीं पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया काबिज है।

बात करें इस दूसरे टेस्ट मैच की तो भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने शानदारा पारी खेली। दोनों के बीच 71 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया। भारत की तरफ से अश्विन ने 62 गेंद पर 42 जबकि अय्यर ने 46 गेंद पर 29 रन की नाबाद पारी खेली।

jagran

ICC WTC प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर भारत

भारत ने इस जीत से आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC WTC) के प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान को और भी मजबूत किया है। WTC के प्वाइंट्स टेबल में भारत 58.93 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। साउथ अफ्रीका 54.55 जीत प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 76.92 जीत प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद साउथ अफ्रीका को प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ था।

jagran

फाइनल में पहुंचने के लिए पार करनी होगी ऑस्ट्रेलिया की बाधा

बता दें कि भारत इसके बाद घर में ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगा। भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराना होगा। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज है। साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट मैच हार चुका है, अगर दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका उलटफेर का शिकार होता है तो उसका फायदा भारत को होगा।