Friday , April 26 2024
Home / खेल जगत / ODI सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने ये बड़ी तैयारी की शुरू..

ODI सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने ये बड़ी तैयारी की शुरू..

भारतीय टीम को टी20 सीरीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज प्लेयर्स की वापसी हो रही है. इसी सीरीज से टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करेगी. अब वनडे सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी तैयारी करनी शुरू कर दी है. 

रोहित शर्मा ने किया ये काम 

श्रीलंका के खिलाप पहले वनडे मैच 10 जनवरी को गुहावटी में खेला जाएगा. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा ने एक्सरसाइडज करना शुरू कर दिया है और वह जमकर ट्रेनिंग कर रहे हैं. इसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस दौरान वह मिक्स वेट और मशीनों का इस्तेमाल किया. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं रोहित 

रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाजों में होती है, लेकिन पिछला साल उनके लिए अच्छा नहीं रहा था. पिछले साल 40 पारियों में उन्होंने 995 रन बनाए, ये रन 27.63 के औसत से आए. वहीं, उनकी कप्तानी में ही टीम इंडिया एशिया कप के सुपर-4 चरण से बाहर हो गई थी. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था. 

टीम इंडिया को जिताई कई मैच 

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ 51 रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए. रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 45 टेस्ट मैचों में 3137 रन, 235 वनडे मैचों में 9454 रन बनाए हैं. वहीं, 148 टी20 मैचों में 3853 रन जड़े हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने कुल मिलाकर 41 शतक जड़े हैं.