Friday , March 29 2024
Home / मनोरंजन / एक्ट्रेस सोमी अली ने कहा-खुद को आइने में देखें सलमान खान..

एक्ट्रेस सोमी अली ने कहा-खुद को आइने में देखें सलमान खान..

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की गर्लफ्रेंड रहीं एक्ट्रेस सोमी अली ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए बताया है कि वह उनके साथ मारपीट किया करते थे। सोमी अली ने एक ताजा वीडियो पोस्ट करके बताया है कि सलमान खान ने उन्हें इन चीजों के बारे में इतने सालों बाद खुलकर बोलने पर मजबूर किया है क्योंकि दबंग खान ने डिस्कवरी प्लस पर उनका एक शो बैन करवा दिया है। सोमी अली ने उन आरोपों का भी जवाब दिया है जिसमें कहा जा रहा है कि वह पब्लिसिटी पाने के लिए सलमान खान पर आरोप लगा रही हैं।

सालों बाद क्यों सलमान को घेर रही हैं सोमी?
सोमी अली ने कहा, ‘मैं 20 साल बाद इस बारे में खुलकर बोल रही हूं क्योंकि मिस्टर खान ने मेरा शो बैन करके मुझे उकसाया है। उन्होंने डिस्कवरी प्लस पर हमारा शो बैन करवा दिया है, जो कि ऐसे लोगों को बचाने और उनकी मदद करने के बारे में है, जिनके साथ गलत हुआ है।’ सोमी अली ने बताया कि जिन महिलाओं की वह मदद करती हैं उनमें से 82 प्रतिशत भारतीय हैं।

सलमान पर सोमी का शो बैन करवाने का आरोप
उनके NGO को मदद करने वालों में 90 प्रतिशत लोग भारतीय हैं। सलमान खान ने डिस्कवरी प्लस से बात करके उनके शो के प्रसारण की प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने की कोशिश की है। उन्होंने मुझे मजबूर किया है इस तरह की चीजें करने के लिए। वरना शायद मैं उनके बारे में या इन चीजों के बारे में कुछ नहीं कहती। क्योंकि मैं अपना रिश्ता खत्म कर चुकी थी और इस चीजों से आगे बढ़ चुकी थी। उन्होंने 20 साल बाद मुझे फिर से इन चीजों के बारे में बोलने को मजबूर किया है।

सलमान से कहा- खुलकर सामने आएं और माफी मांगें
सोमी अली ने कहा है कि धिक्कार है सलमान खान पर जो इस तरह की चीजें करने के बाद आज इन सारी चीजों से मुकर रहे हैं। सोमी अली ने कहा कि सलमान खान खुद को आइने में देखें और तब बात करें। उन्होंने कहा कि सलमान खान ने उनके साथ इस तरह की चीजें की हैं। सोमी अली ने सलमान खान से सबके सामने आकर खुलकर माफी मांगने को कहा है और साथ ही कहा है कि डिस्कवरी प्लस पर उनके शो को परमिशन दिलवाएं।

पब्लिसिटी स्टंट वाली बात पर सोमी ने दिया यह जवाब
सोमी अली ने बताया कि इस बात को ध्यान में रखना जरूरी है कि अगर कोई आपके साथ अच्छा है तो वह आपके साथ बहुत बुरा भी हो सकता है। वो लोग जो मुझे ट्रोल कर रहे हैं और मेरी आलोचना करते हुए कह रहे हैं कि यह सिर्फ एक पब्लिसिटी स्टंट है, तो उन लोगों को मैं यहां बता दूं कि जब 3 साल पहले मैंने पहली बार खुद को सेक्सुअली एब्यूज किए जाने के बारे में खुलकर बोला था।

3 बार सेक्सुअली एब्यूज और 1 बार रेप का शिकार हुईं!
सोमी ने बताया कि उन्होंने एक पत्रकार को इस बारे में बताया था। उन्होंने कहा कि मुझे एक पाकिस्तानी कुक ने सेक्सुअली एब्यूज किया था। वह कोई सुपरस्टार नहीं था, और मैं कम से कम एक कुक के जरिए तो पब्लिसिटी लेने की कोशिश नहीं करूंगी। एक शख्स जो हमारे घर में काम किया करता था। ऐसी तीन घटनाएं हुईं जब उसने मुझे सेक्सुअली एब्यूज किया था।

17 साल के लड़के ने किया था पार्क में सोमी का बलात्कार
दूसरी बार जब मुझे एक गोरखा ने सेक्सुअली एब्यूज किया। तब मैं सिर्फ 9 साल की थी, तो यहां फिर से बता दूं कि मैं किसी गोरखा या चौकीदार के जरिए तो पब्लिसिटी लेने की कोशिश नहीं करूंगी। क्योंकि वह भी कोई सुपरस्टार नहीं था। तीसरी बार मेरे साथ ऐसा किया गया जब मैं अमेरिका शिफ्ट हुईं, तब मैं 10 या 11 साल की रही होऊंगी। मेरा एक 17 साल के लड़के ने एक पार्क में मेरा रेप किया गया, तब मैं 14 साल की थी। इस तरह मैंने अपनी वर्जिनिटी खोई थी। मुझे इस बारे में बात करने के लिए बहुत साहस जुटाना पड़ा था। इस हादसे से बाहर आने में मुझे सालों लग गए।

सोमी के काम में टांग अड़ा रहे हैं सलमान खान?
सोमी अली ने कहा कि यही वजह थी कि उन्होंने बाद में ऐसे लोगों की मदद करने का फैसला किया, जो उस तरह की अपराधों का शिकार रहे हैं जो उनके साथ हुए हैं। ऐसे में उन्हें लगा कि उनके साथ ऐसी हरकतें करने वालों में से एक को भी क्यों छोड़ा जाए। ताकि लोग समझें कि इस तरह के हादसों के बाद लोगों को इनसे उबरने में कितना वक्त लग जाता है।

कोई भी पूरी तरह अच्छा या पूरी तरह बुरा नहीं होता: सोमी अली
सोमी अली ने बताया कि यही वजह रही कि वह अब 20 साल बाद इस बारे में बोल रही हैं। सोमी अली ने सलमान खान के फैंस को खुलकर जवाब देते हुए कहा, ‘यह समझना जरूरी है कि क्योंकि किसी का बर्ताव आपके साथ बहुत अच्छा है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह मेरे साथ भी अच्छा ही रहा होगा। या किसी और के साथ बहुत अच्छा रहा होगा। हम में से हर किसी में थोड़ी बहुत बुराई होती ही है। कोई भी पूरी तरह अच्छा या बुरा नहीं होता है।