Sunday , October 6 2024
Home / देश-विदेश / उत्तराखंड में आठ जनवरी से बारिश-बर्फबारी के है आसार, पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड में आठ जनवरी से बारिश-बर्फबारी के है आसार, पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में आठ जनवरी से बारिश और बर्फबारी के आसार बताए हैं। आठ, नौ और जनवरी को तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में घने कोहरे, ठंडी हवाएं चलने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

हरिद्वार के रुड़की, ऊधमसिंहनगर के पंतनगर में मसूरी, नैनीताल से ज्यादा ठंड पड़ रही है। यहां का अधिकतम तापमान सामान्य से 9 डिग्री नीचे गिरकर 10 डिग्री तक पहुंच जा रहा है। जबकि मसूरी और नैनीताल में तापमान 12 से 13 डिग्री बना है। देहरादून में इस सर्दी के सीजन में गुरुवार की रात और शुक्रवार की सुबह सबसे ज्यादा सर्द रही।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चार जनवरी को 4.5 और छह जनवरी को 4.6 डिग्री था। दिन में धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ऊपर 21.9 डिग्री सेल्सियस रहा। कोहरे से थोड़ी राहत, कल से पहाड़ों पर बारिश : प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे से शनिवार से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर, हरिद्वार जिलों में हल्का कोहरा पड़ने का पूर्वानुमान जारी किया है। जबकि पिछले कई दिनों से घना कोहरा और शीत दिवस जैसी स्थिति बनी थी।