Sunday , September 29 2024
Home / देश-विदेश / ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने की एक और घटना आई सामने, पढ़े पूरी खबर

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने की एक और घटना आई सामने, पढ़े पूरी खबर

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने की एक और घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को मेलबर्न में एक और हिन्दू मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की। यही नहीं दीवारों पर भारत विरोधी नारे भी लिखे गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने की एक और घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को मेलबर्न में एक और हिन्दू मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की। यही नहीं दीवारों पर खालिस्तान समर्थन नारे भी लिखे गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैरम डाउन्स स्थित ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। इस बदमाशी के पीछे भारत सरकार विरोधी खालिस्तानी समर्थकों का हाथ है। यही नहीं इन बदमाशों ने तोड़फोड़ के दौरान मंदिर परिसर के पास भारत विरोधी और हिंदू विरोधी चित्र भी अंकित किए हैं।

इससे पहले 12 जनवरी को भी ऑस्ट्रेलिया में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। पांच दिन पहले खालिस्तान समर्थकों ने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक हिंदू मंदिर पर कथित तौर पर हमला किया और तोड़फोड़ की। मेलबोर्न के उत्तरी उपनगर मिल पार्क में BAPS स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भद्दे चित्र चित्रित किए गए थे। BAPS स्वामीनारायण मंदिर ने तोड़फोड़ की बात कही थी।

BAPS स्वामीनारायण मंदिर ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को दिए एक बयान में कहा, हम विनाश और घृणा के इन कृत्यों से बहुत परेशान और स्तब्ध हैं। कहा, “हम शांति और सद्भाव के लिए प्रार्थना करते हैं और उचित होने पर अधिक व्यापक प्रतिक्रिया जारी करेंगे।”

उत्तरी महानगर क्षेत्र के सांसद इवान मुल्होलैंड के हवाले से ऑस्ट्रेलिया टुडे ने कहा, “यह बर्बरता विक्टोरिया के शांतिपूर्ण हिंदू समुदाय के साथ किया गया है। यह घटना बेहद परेशान करने वाली हैं।”