Monday , January 30 2023
Home / खेल जगत / बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार जड़ा दूसरा शतक..

बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार जड़ा दूसरा शतक..

सिडनी सिक्‍सर्स के बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने शनिवार को बिग बैश लीग में लगातार दूसरा शतक जमाया। स्मिथ बीबीएल में लगातार दो पारियों में शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने गुरुवार को एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के खिलाफ 56 गेंदों में शतक जमाया था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने शनिवार को सिडनी थंडर के खिलाफ 56 गेंदों में शतक जमाया।

वैसे, टी20 क्रिकेट में लगातार दो शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले 9 बल्लेबाजों ने यह कारनामा किया था, जिसमें डेविड वॉर्नर, उन्मुक्त चंद, ल्युक राइट, माइकल कलिंगर, केविन पीटरसन, मार्को मारिस, रीजा हेंड्रिक्स, ईशान किशन और शिखर धवन का नाम शामिल है।

लगातार दो शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज ऑस्‍ट्रेलिया के ये खिलाड़ी

  1. डेविड वॉर्नर
  2. उन्‍मुक्‍त चंद
  3. ल्‍यूक राइट
  4. माइकल कलिंगर
  5. केविन पीटरसन
  6. मार्को मारिस
  7. रीजा हेंड्रिक्‍स
  8. ईशान किशन
  9. शिखर धवन
  10. स्‍टीव स्मिथ

33 साल के स्मिथ ने लेग स्पिनर उस्‍मान कादिर द्वारा किए पारी के 17वें ओवर में छक्‍का जड़कर अपना शतक पूरा किया। वर्षा बाधित मुकाबले में सिडनी सिक्‍सर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। यह मुकाबला 19 ओवर प्रति पारी का रहा। सिडनी थंडर के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों का सामना किया और 125 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 9 छक्के शामिल हैं।

स्मिथ की पारी की बदौलत सिडनी सिक्सर्स ने निर्धारित 19 ओवर में 187/2 का स्कोर बनाया, जवाब में सिडनी थंडर की टीम 14.4 ओवर में महज 62 रन बनाकर सिमट गई। स्टीव स्मिथ को नाबाद शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मुकाबले में सिडनी थंडर की तरफ से ऑस्‍ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर भी खेले, लेकिन वो 23 गेंदों में एक चौके की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए।