Monday , January 30 2023
Home / खेल जगत / आज बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे भारतीय क्रिकेट टीम ये खिलाड़ी, पढ़े पूरी खबर

आज बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे भारतीय क्रिकेट टीम ये खिलाड़ी, पढ़े पूरी खबर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का अंतिम मैच इंदौर (Indore) में खेला जाएगा। 24 जनवरी को होने वाले इस मैच के लिए टीम इंडिया नेट्स पर जमकर प्रेक्टिस भी करती नजर आ रही है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी टीम इंडिया का हिस्सा है। इसी कड़ी में मैच से एक दिन पहले यानी 23 जनवरी की सुबह भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव सहित बॉलर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) उज्जैन के बाबा महाकाल (Mahakal Darshan) मंदिर पहुंचे।

jagran

सूर्यकुमार यादव ने बाबा महाकाल का किया जल अभिषेक

भगवान महाकाल मंदिर गर्भगृह में भस्म आरती दर्शन के बाद तीनों ने महाकाल का जल अभिषेक किया। वहां मौजूद पंडितों ने हर हर महादेव का जयकारा भी लगाया। भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए गर्भगृह में तीनों खिलाड़ियों ने धोती सोला पहना हुआ था। 

बता दें कि महाकाल के दर्शन के साथ ही यहां हर दिन भस्म आरती होती है। इस आरती की खासियत यह है कि इसमें ताजा मुर्दो की भस्म से महाकाल का श्रृंगार किया जाता है। सूर्यकुमार यादव सहित कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर तीनों ने सुबह होने वाली भस्म आरती में शामिल होने के बाद भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया। 

भस्म आरती के बाद सूर्य कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि महाकाल दर्शन कर बहुत अच्छा लगा। हमने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। उनकी वापसी हमारे लिए काफी अहम है। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही सीरीज जीत चुके हैं, अब उनके खिलाफ फाइनल मैच का इंतजार है।

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में 31 रन बनाए थे, जिसमें 4 चौके शामिल थे। इस मैच में भारत ने 12 रन से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 108 रनों पर ही समेट लिया था। अब सीरीज का अंतिम मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा।