Monday , January 30 2023
Home / राजनीति / केंद्र को राज्यों का विकास करना चाहिए, इससे ही देश का विकास होगा: CM नीतीश कुमार

केंद्र को राज्यों का विकास करना चाहिए, इससे ही देश का विकास होगा: CM नीतीश कुमार

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच चर्चा चल रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर पलट सकते हैं और महागठबंधन छोड़कर एनडीए में जा सकते हैं। हालांकि, अब सीएम नीतीश ने इन बातों को फालतू बताया है। उन्होंने कहा कि उनके संपर्क में कोई नहीं है, बल्कि उनकी पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा खुद बीजेपी के संपर्क में हैं। वे फालतू बयानबाजी कर रहे हैं। नीतीश ने नरेंद्र मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि केंद्र बिहार में विकास नहीं कर रहा है।

सीएम नीतीश ने बुधवार को पटना के एएन कॉलेज में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर खुलकर बात की। उन्होंने जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा के उस बयान का पलटवार किया, जिसमें वे पार्टी नेताओं के बीजेपी से संपर्क का दावा कर रहे थे। सीएम नीतीश ने महागठबंधन को छोड़कर उनके वापस एनडीए में जाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि उनके संपर्क में कोई नहीं है। बल्कि उपेंद्र कुशवाहा खुद दूसरी पार्टी के संपर्क में हैं और बीजेपी के साथ जाना चाहते हैं। जिसे जहां जाना है चले जाए, जो मन है वो करें। पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

इसके साथ मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र को राज्यों का विकास करना चाहिए, इससे ही देश का विकास होगा। जिस राज्य का विकास नहीं हो रहा है, उसे मोदी सरकार देखे। राज्य सरकार बिहार के विकास के लिए बहुत काम करना चाह रही है मगर राशि की कमी से दिक्कत हो रही है। केंद्र सरकार पहले कभी भी राज्य सरकार के कामों में हस्तक्षेप नहीं किया था। बिहार के विकास के लिए हम काम कर रहे हैं। केंद्र अगर मदद करता तो और बेहतर होता।सीएम नीतीश ने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ अपने लिए काम कर रही है। केंद्र गरीब राज्यों की मदद नहीं कर रहा है। जब वे बीजेपी के साथ में थे तब भी मदद नहीं कर रहे थे। जब तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल जाता, तब तक इसका विकास नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र मदद नहीं करेगा तब भी वह राज्य का विकास करेंगे।