Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / दिल्ली से चेन्नई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना ने मचाई हड़कंप…

दिल्ली से चेन्नई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना ने मचाई हड़कंप…

दिल्ली से चेन्नई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना से आज हड़कंप मच गया। दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से चली गरीब रथ ट्रेन जैसे ही राजस्थान के धौलपुर स्टेशन पर पहुंची उसे आपात स्थिति में रोका गया। ट्रेन प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने इसकी गहनता से जांच की। जांच के बाद ट्रेन में कुछ नहीं मिला और बम की सूचना झूठी निकली, जिससे अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

रेल मदद पोर्टल पर मिली सूचना

दरअसल, रेलवे प्रसाशन को  ट्रेन संख्या रेल मदद पोर्टल पर एक यात्री द्वारा बम होने की सूचना मिली थी। चेन्नई जा रही 12612 नंबर गरीब रथ को इसके बाद धौलपुर स्टेशन पर ही रोक दिया गया और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और तलाशी ली गई। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि अब ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया है।

ऐसे फैली अफवाह

बता दें कि दिल्ली से चलकर गरीब रथ ट्रेन जैसे ही आगरा रेलवे स्टेशन से आगे आउटर पर आई एसी कोच जी-2 में बैठे एक यात्री से एक संदिग्ध ने डिब्बे में बम होने की बात कही। यात्री इसके बाद डर गया और कोच में हडकंप मच गया और इसकी सूचना झांसी मंडल के डीआरएम तक पहुंच गई। पौने 7 बजे के करीब गरीब रथ को रोककर लोगों को दूर कर जांच की गई।

10 बजे के करीब ट्रेन धौलपुर से मुरैना को हुई रवाना

ढाई घंटे तक ट्रेन के चप्पे-चप्पे की तलाशी लेने के बाद भी अधिकारियों को उसमें बम नहीं मिला। इसके बाद बम की सूचना को अफवाह मानकर रात करीब पौने 10 बजे गरीब रथ ट्रेन को धौलपुर से मुरैना रेलवे स्टेशन की ओर रवाना कर दिया गया।