Tuesday , May 28 2024
Home / देश-विदेश / विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कही ये बात…

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कही ये बात…

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि भारत के जी20 अध्यक्षता वर्ष में देश ‘विश्व को तैयार’ कर रहा है और विश्व ‘भारत को तैयार’ कर रहा है। उन्होंने गोल्डन हवेली का उद्घाटन किया, जो चांदनी चौक में स्थित है। इस हवेली का कायाकल्प भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता विजय गोयल द्वारा कराया गया है।
घंटेभर से ज्यादा हवेली में रुके जयशंकर विदेश मंत्री हवेली में एक घंटे से ज्यादा समय तक रुके और हवेली के तीनों तलों पर जाकर बारीकी से कमरों को देखा। उन्होंने हवेली में बैठकर कत्थक की प्रस्तुति एवं चांदनी चौक के स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठाया। इस दौरान अन्य मेहमान भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की तस्वीरें साझा करते हुए जयशंकर ने ट्वीट किया कि आज गोल्डन हवेली, धरमपुरा का उद्घाटन कर प्रसन्नता हुई। इस अवसर के लिए विजय गोयल को धन्यवाद। हमारी संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने के साथ ही पर्यटन और रोजगार सृजन का विस्तार हो रहा है। विजय गोयल के मुताबिक, हवेली के उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर जयशंकर ने कहा कि इस खूबसूरत विविधता वाले देश के प्रत्येक नागरिक को अपनी विरासत और संरक्षण पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हम सभी अपनी संस्कृति एवं विरासत को समर्पण के साथ आगे बढ़ाने और संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

‘सबसे अधिक रोजगार पैदा करने वाला उद्योग है पर्यटन’

विदेश मंत्री ने कहा कि पर्यटन आज दुनिया में सबसे लाभकारी और सबसे अधिक रोजगार पैदा करने वाला उद्योग है। हमारी सरकार पर्यटन, रोजगार, संस्कृति और विरासत पर ध्यान केंद्रित कर रही है।