Sunday , May 19 2024
Home / देश-विदेश / स्वप्ना सुरेश ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर जमकर किया हमला, कहा…

स्वप्ना सुरेश ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर जमकर किया हमला, कहा…

केरल सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश 14 मार्च को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर जमकर बरसी। स्वप्ना सुरेश ने सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पूर्व प्रमुख सचिव ब्रह्मपुरम संयंत्र के सौदे में शामिल थे। बता दें कि स्वप्ना सुरेश की ये टिप्पणी 2 मार्च को ब्रह्मपुरम में अपशिष्ट प्रबंधन सुविधा में लगी भीषण आग के संबंध में आई है।

स्वप्ना सुरेश ने सीएम पर लगाया आरोप

स्वप्ना सुरेश ने आरोप लगाया कि केरल के सीएम ने भीषण आग की घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है क्योंकि इस घटना में केरल के सीएमओ के पूर्व सचिव, शिवशंकर की पूरी भागीदारी रही है। केरल के सीएम पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘आप सोच रहे होंगे कि मैं इस मामले पर क्यों बात कर रही हूं क्योंकि मैं भी कोच्चि में रहती थी और आपकी वजह से मुझे बेंगलुरु भागना पड़ा लेकिन अभी तक मरी नहीं हूं।’ उन्होंने आगे कहा कि ‘मैं आप सभी के साथ मिलकर कोच्चि के लोगों की मदद करूंगी, भले ही मेरी जान को कितना भी खतरा क्यों न हो।’

केरल हाई कोर्ट ने दिए निर्देश

केरल हाई कोर्ट ने एर्नाकुलम जिला कलेक्टर को ब्रह्मपुरम अपशिष्ट संयंत्र में हुई आग की घटना पर एक व्यापक हलफनामा प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया। हाई कोर्ट ने यह भी देखा कि कोच्चि में ब्रह्मपुरम अपशिष्ट उपचार संयंत्र में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के सभी नियमों का उल्लंघन किया गया था। इस बीच, केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के पूर्व प्रधान शिवशंकर लाइफ मिशन मामले के संबंध में ईडी की हिरासत में हैं। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने उन्हें 14 फरवरी को गिरफ्तार किया था। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की विशेष रोकथाम अदालत ने इस मामले में एम शिवशंकर की न्यायिक हिरासत 21 मार्च तक बढ़ा दी थी। घुटने में तेज दर्द के बाद उन्हें 11 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।