Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / शॉर्ट-सर्किट के वजह से सिकंदराबाद के स्वप्नलोक परिसर में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत

शॉर्ट-सर्किट के वजह से सिकंदराबाद के स्वप्नलोक परिसर में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत

हैदराबाद के सिकंदराबाद में गुरुवार शाम स्वप्नलोक परिसर में लगी भीषण आग में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। जान गंवाने वाले 6 लोगों में 4 लड़कियां और 2 लड़के हैं। बता दें कि यह एक बहुमंजिला व्यावसायिक परिसर है।
हैदाबाद नॉर्थ जोन की डीसीपी चंदना दीप्ति ने जानकारी दी कि जांच के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा, हालांकि संभावना है कि दम घुटने की वजह से इन लोगों की मौत हुई हो। अधिकारी ने कहा, ‘हमें सूचना मिली है कि छह लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है।’

कई लोगों का अस्पताल में चल रहा इलाज: अधिकारी

अधिकारी ने आगे बताया कि 12 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया और उनमें से छह की एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, बाकी लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। पीड़ित तेलंगाना के वारंगल और खम्मम जिलों के रहने वाले हैं। अधिकारियों ने कहा कि वे एक मार्केटिंग कंपनी में कार्यरत थे, जिसका परिसर में एक कार्यालय था।

आग पर काबू पाने में लगेगा समय: अधिकारी

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, आग शाम करीब 7.30 बजे उस परिसर में लगी जहां कई कार्यालय हैं। आग बुझाने के लिए चार दमकल गाड़ियों सहित 10 से अधिक अग्निशमन वाहनों को मौके पर भेजा गया था क्योंकि आठ मंजिला इमारत की एक मंजिल से बड़ी लपटें निकल रही थीं। बचाव अभियान की निगरानी कर रहे एक अन्य अधिकारी ने कहा कि आधी रात तक इमारत से काफी धुआं निकल रहा था और इसे कम होने में कुछ समय लगेगा।