Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / भारत वनडे विश्व कप के लिए श्रेयस अय्यर के विकल्प के रूप में खिलाड़ियों की तलाश शुरू कर दी..

भारत वनडे विश्व कप के लिए श्रेयस अय्यर के विकल्प के रूप में खिलाड़ियों की तलाश शुरू कर दी..

भारत वनडे विश्व कप के लिए श्रेयस अय्यर के विकल्प के रूप में खिलाड़ियों की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि बीसीसीआई ने श्रेयस के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। फिर ऐसे तीन बल्लेबाज हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%89%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%AA-2.jpg

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले करारा झटका लगा था। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए थे। उनकी चोट कितनी गंभीर है, इसकी पूरी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। भारत वनडे विश्व कप के लिए श्रेयस अय्यर के विकल्प के रूप में खिलाड़ियों की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि, बीसीसीआई ने श्रेयस के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। फिर ऐसे तीन बल्लेबाज हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं।

संजू सैमसन

नंबर चार पर श्रेयस अय्यर की जगह संजू सैमसन ले सकते हैं। संजू चौथे नंबर पर बैटिंग करने के साथ-साथ विकेट के पीछे की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं। सैमसन ने अभी तक 11 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में 330 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 104.76 रहा है। वह मध्य क्रम में भारत को मजबूत प्रदान कर सकते हैं।

दीपक हुडा

दूसरे नंबर पर दीपक हुड्डा का नाम आता है। ऑलराउंडर दीपक हुडा मिडिल ओवर्स में पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं। वह मध्य क्रम में किसी भी जगह बैटिंग कर सकते हैं। श्रेयस की जगह यदि दीपक हुडा को टीम इंडिया में शामिल किया जाता है तो वह बैटिंग के साथ-साथ गेंदबाजी का भी विकल्प हो सकते हैं। हालांकि, टीम के पास पांड्या पहले से ही मौजूद हैं।

राहुल त्रिपाठी

तीसरे नंबर हैं राहुल त्रिपाठी। त्रिपाठी को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया। इसके बावजूद वह श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज में सूर्यकुमार को चार नंबर पर मौका दिया गया। वह दो मैचों में नाकाम साबित हुए हैं, लेकिन उनकी पावर हिटिंग को कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता। देखने वाली बात होगी की उन्हें आगे मौका मिलता है या नहीं।